बंगाल में हिंसा: भाजपा कार्यकर्ता की हत्या: पत्नी ने कहा- तृणमूल के करीब 500 लोग आए और पति को गोली मार दी

The murder of the BJP worker: The wife said that about 500 people of Trinamool came and shot her husband

पीड़िता ने कहा- पति ने जान बचाने के लिए सरेंडर किया, लेकिन आरोपियों ने उन्हें मेरे सामने गोली मारी

भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा- उनके 4 कार्यकर्ताओं की तृणमूल समर्थकों ने गोली मारकर हत्या की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट में शनिवार शाम को हुई हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता प्रदीप मंडल (The wife said that about 500 people of Trinamool came and shot her husband) की मौत हो गई थी। रविवार को उनकी पत्नी पदमा ने तृणमूल समर्थकों पर हत्या का आरोप लगाया। पीड़िता ने कहा, ‘‘कयूम मुल्ला और शाहजहां मुल्ला 400 से 500 लोगों को लेकर हमारे घर आए थे। मेरे ही सामने उन्होंने पति को गोली मार दी।’’ इस हिंसा में भाजपा के पांच और तृणमूल के एक कार्यकर्ता की मौत का दावा किया जा रहा है। हालांकि, पुलिस ने मामले में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

भाजपा के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने कहा कि उनके चार कार्यकर्ताओं की (The wife said that about 500 people of Trinamool came and shot her husband) तृणमूल समर्थकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं, तृणमूल के वरिष्ठ राज्य मंत्री ज्योतिप्रियो मलिक ने भाजपा पर उनके कार्यकर्ता कयूम मुल्ला की हत्या का आरोप लगाया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा पर ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

‘आरोपियों ने मेरे सामने पति को गोली मारी’

भाजपा कार्यकर्ता की पत्नी पदमा ने कहा, ‘‘पति और मैं जान बचाने के लिए अलग-अलग दिशा में भागे थे। मैं पड़ोसी की छत पर पहुंची, जबकि पति छिपने की कोशिश कर रहे थे। तभी वे गढ्डे में गिर गए और दोनों हाथ उठाकर सरेंडर कर दिया। आरोपियों ने उनकी कोई विनती नहीं सुनी और गोली मार दी। यह सब मेरी आंखों के सामने हुआ।’’

भाजपा कार्यकर्ताओं के शव ले जा रहे वाहन को पुलिस ने रोका

शनिवार को दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं में झंडा हटाने को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के शवों को पार्टी दफ्तर ले जाया जा रहा था, तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प भी हुई। भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि हम पुलिस की भूमिका को लेकर कोर्ट तक जाएंगे।

भाजपा बंगाल में ब्लैक डे मनाएगी

भाजपा ने कहा कि हमने बशीरहाट में सोमवार को 12 घंटे का बंद बुलाया है। पूरे बंगाल में यह दिन ब्लैक डे के तौर पर मनाया जाएगा। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था, मुझे विश्वास है कि इस घटना को केंद्र गंभीरता से लेगा। लोगों के बीच हिंसा को लेकर गुस्सा है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।