फ्रांस: लाइटर से हुई मृत भारतीय की पहचान, गड्ढे से सड़ी-गली हालत में शव मिला था

France: The identity of the deceased Indian from lighter found dead body in the pothole

लाइटर पर लिखे गए कैफे की मदद से मृत युवक और हत्या जुड़े संदिग्ध की पहचान हुई

पुलिस बेल्जियम में पिछले साल जून से ही भारतीय युवक को ढूंढ रही थी

पेरिस। फ्रांस पुलिस ने सोमवार को कहा कि उन्होंने सिगरेट लाइटर की मदद से मृत भारतवंशी दर्शन सिंह (42) की पहचान कर (France: The identity of the deceased Indian from lighter found dead body in the pothole) ली है। युवक का शव उत्तरी फ्रांस में सड़क किनारे मिला था। उसके पॉकेट से ही एक लाइटर मिला था। इसकी मदद से ही हत्या के संदिग्ध एक अन्य भारतीय नागरिक को भी बेल्जियम में पकड़ा गया।

पिछले साल अक्टूबर में बॉर्बर्ग में गड्ढे की सफाई के दौरान बोरी में सड़ी-गली हालत में एक युवक का शव मिला था। उसके पास कोई भी दस्तावेज या फोन नहीं था, जिससे उसकी राष्ट्रीयता और लिंग का पता नहीं चल पाया।उस वक्त जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा था कि डीएनए और फिंगरप्रिंट्स रिपोर्ट से भी उसकी पहचान नहीं हो पाई।

हत्या मामले में एक युवक से पूछताछ हुई

पुलिस को मृतक के जेब से एक लाइटर मिला। उस पर ‘क्रोएग कैफे’ की मुहर लगी थी। यह सुराग पुलिस के लिए काफी अहम साबित हुआ। इससे युवक की पहचान हो गई और हत्या मामले में एक युवक को पकड़ा भी गया। पुलिस पिछले साल जून से ही बेल्जियम में दर्शन की तलाश कर रही थी।

टूथब्रश से मृतक के डीएनए की पहचान हुई

युवक के पास से मिले लाइटर पर जिस कैफे का नाम था, वह बेल्जियम और नीदरलैंड में आम है। इसका मतलब ‘पब’ होता है। यह कैफे मृतक के घर के पास ही स्थित है। जांच अधिकारियों ने टूथब्रश से मृतक के डीएनए की पहचान की।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।