पाक ने एलओसी के पास बाग और कोटली सेक्टर में 2000 सैनिक किए तैनात

Pak deployed 2000 troops in Bagh and Kotli sector near LoC

एलओसी के पास आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाक ने 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे

  • पाक सीमा में आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू, जैश और लश्कर के कैम्पों में भर्ती हो रहे स्थानीय युवा

नई दिल्ली| कश्मीर मसले पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने बाग और कोटली सेक्टर में 2 हजार सैनिक तैनात किए हैं। ये दोनों सेक्टर लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) से करीब 30 किलोमीटर दूर हैं। सेना के सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पाक सीमा के भीतर आतंकी कैम्प भी एक्टिवेट हो गए हैं और यहां बड़ी तादाद में भर्ती की जा रही है।कथित तौर पर अभी इन सैनिकों को ऑफेंसिव फॉर्मेशन में तैनात नहीं किया गया है। हालांकि, भारतीय सेना इस पर करीब से नजर रख रही है।

आतंकियों की घुसपैठ के लिए सीमा पर 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे

  • पाक सेना ने यह तैनाती तब की है, जब उसकी सीमाओं में स्थित आतंकी ठिकानों पर गतिविधियां शुरू हो गई हैं और लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद बड़ी तादाद में स्थानीय युवकों और अफगानों की भर्ती कर रहे हैं। इनकी ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है।
  • सेना के सूत्र के मुताबिक, पाकिस्तान घाटी में आतंकी घटनाओं को बढ़ाना चाहता है और वह कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मामले पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहता है।
  • पाकिस्तान ने अपने मंसूबों को अंजाम देने के लिए एलओसी में 100 एसएसजी कमांडो तैनात किए थे ताकि आतंकवादियों की घुसपैठ कराई जा सके और घाटी में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया जा सके।
  • भारत की ओर से की गई फायरिंग में 10 एसएसजी कमांडो मारे गए। पाक ने गुजरात सीमा के पार सर क्रीक इलाके में भी स्पेशल फोर्सेस की तैनाती की है। पाकिस्तान अफगानी आतंकवादियों को भी तैनात कर रहा है, ताकि भारतीय सुरक्षा बलों पर हमला किया जा सके।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।