पाक आतंकियों के हमले का खतरा, सेना अलर्ट

Intruders Killed

आतंकी साजिश: पाक कमांडो घुसपैठ करने की फिराक में, कच्छ के तट और समुद्री इलाके में सुरक्षा कड़ी

  •  गुजरात तट पर कुछ महत्वपूर्ण संस्थानों पर हमले कर सकते हैं आतंकी

गांधीनगर/भुज (एजेंसी)।

पाकिस्तान स्थित आतंकियों की ओर से पानी के अंदर से हमले की खुफिया सूचनाओं के मद्देनजर इस पड़ोसी देश की गुजरात सीमा से सटे कच्छ जिले के तटवर्ती इलाके तथा समुद्र में सुरक्षा चौकसी बेहद कड़ी कर दी गई है। गृह विभाग के एक अधिकारी ने वीरवार बताया कि इस तरह की खुफिया सूचना कुछ समय पहले मिली थी कि कश्मीर मुद्दे पर चौरतफा मुंह की खाने से बौखलाये पाकिस्तान प्रशिक्षित कमांडो पानी के अंदर से गुजरात तट पर कुछ महत्वपूर्ण संस्थानों पर हमले कर सकते हैं और देश में भी घुसपैठ करने की फिराक में हैं। इसके मद्देनजर तटवर्ती कच्छ जिले में सीआईएसफ, बीएसएफ, मरीन पुलिस, तटरक्षक बल और सामान्य पुलिस सभी मिल कर समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। तटीय इलाके तथा समुद्र में पूरी नजर रखी जा रही है। विशेष मरीन कमांडो को भी तैयार रखा गया है।

  • पाक ने किया गजनवी मिसाइल का परीक्षण

इस्लामाबाद (एजेंसी)। पाकिस्तान ने बुधवार देर रात जमीन से जमीन पर मार करने वाली गजनवी बैलिस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने वीरवार को कहा कि यह मिसाइल 290 किलोमीटर की दूरी तक मार कर सकती है और कई तरह के हथियार ले जाने में सक्षम है। सशस्त्र बल प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी। राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम की सराहना की और राष्ट्र को बधाई दी है।’ डीजी आईएसपीआर ने अपने ट्वीट में मिसाइल परीक्षण का एक वीडियो भी साझा किया है।

  • पाक ने पुंछ में तोड़ा संघर्ष विराम

पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को लगातार पांचवें दिन पुंछ जिले के मेंधर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘ पाकिस्तान ने बिना किसी उकसावे के सुबह करीब साढ़े 11 बजे संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ के मेंधर सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार भी दागे।’ प्रवक्ता के मुताबिक भारतीय सेना ने भी6 पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।