नामचर्चा में कविराजों ने गाया गुरु यशगान

नामचर्चा में कविराजों ने गाया गुरु यशगान

मानवता भलाई करने बारे किया जागरूक

श्रीगुरूसरमोडिया। ब्लॉक श्रीगुरूसरमोडिया की ब्लॉक स्तरीय मासिक नामचर्चा पावन पिस्तानगरी श्रीगुरूसरमोडिया में स्थित पूज्य बापू नम्बरदार मग्घर सिंह जी गुरूसरधाम में आज रविवार को बड़े ही धूमधाम से आयोजित की गई। ब्लॉक भंगीदास अमरजीत सोनी इन्सां ने पवित्र नारा लगाकर नामचर्चा का आगाज किया। प्रेमी सुरेन्द्र इन्सां ने विनती का शब्द बोला। तत्पश्चात कविराजों हरप्रीतसिंह इन्सां, अशोक इन्सां, देवेन्द्र सिंह इन्सां, गुरबचणसिंह इन्सां, अंकुश इन्सां, बेगराज इन्सां, रणजीत सिंह इन्सां, विनोद इन्सां, हरभजन सिंह इन्सां, भूरासिंह इन्सां, भजनसिंह इन्सां, श्रवणराम इन्सां, गुरबचन सिंह इन्सां, योगेश इन्सां आदि कविराजों ने पवित्र ग्रंथों में से शब्द सुनाये। नामचर्चा के बाद सृष्टि के भले के लिए सिमरन कर कुल मालिक के चरणों में अरदास की गई। इस नामचर्चा ब्लॉक की 15 मैंम्बर कमेटी, सुजान बहनों सहित पूरे ब्लॉक से साध-संगत ने शिरकत की।

खाजूवाला। ब्लॉक की मासिक नामचर्चा प्रेमी जगरूप सिंह इन्सां के निवास स्थान पर दंतौर में सम्पन्न हुई। नामचर्चा की कार्यवाही प्रेमी भंगीदास जगदीश ने नारा लगाकर शुरू की। विनती का शब्द प्रेमी जेठाराम ने लगाया। इस नामचर्चा की सूचना प्रेमी कृष्णलाल 15 मैंबर ने दी। इस अवसर पर राकेश इन्सां, दिनेश इन्सां, तेजसिंह इन्सां, कोरसिंह इन्सां, लखजीत इन्सां, रामकुमार इन्सां, जगदीश इन्सां व किशनलाल ने शब्द लगाए व सुखचरण इन्सां ने ग्रंथ की व्याख्या की। नामचर्चा दौरान दो जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरण किया गया।

अनूपगढ़। स्थानीय नामचर्चा घर में ब्लॉक की नामचर्चा बड़े ही हर्षोल्लास से आयोजित हुई। नामचर्चा का शुभारंभ ब्लॉक भंगीदास सुरेश उर्फ रिंकू इन्सां ने पवित्र नारा लगाकर किया। इस दौरान कविराजों ने पवित्र शब्द सुनाकर साध-संगत को निहाल किया। वहीं जिम्मेवारों ने दरबार कि विशेष सूचनाएं साध-संगत से सांझा की। नामचर्चा में भारी संख्या में पहुंची साध-संगत अपने प्यारे सतगुरु पर दृढ़ विश्वास जताते हुए मानवता भलाई के कार्य को निरंतर जारी रखने प्रण लिया तथा गुरु घर की खुशियां प्राप्त की।

42 जरूरतमंद परिवारों को बांटा राशन

kjk

श्रीगंगानगर। डेरा सच्चा सौदा के पूज्य संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां कि पावन प्रेरणा पर चलते हुए स्थानीय ब्लॉक की नामचर्चा रविदास नगर नामचर्चा घर में हुई। इस दौरान 42 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया गया। इस अवसर पर 15 मैंबर कमेटी रवि इन्सां ने बताया कि उनके द्वारा माह के प्रथम रविवार को ब्लॉक श्रीगंगानगर कि साध-संगत के सहयोग से मानवता भलाई के कार्य के तहत राशन वितरण किया जाता है। इन परिवारों ने पूज्य गुरु जी व ब्लॉक की साध-संगत का तह दिल से धन्यवाद भी किया। स्थानीय ब्लॉक द्वारा समय-समय पर रक्तदान, राशन, स्टेशनरी विरतण व जरूरतमंद का ईलाज आदि किया जाता है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।