नई आर्थिक नीति के बिना 5 ट्रिलियन इकोनॉमी असंभव

economic policy

अर्थव्यवस्था को लेकर स्वामी ने अपनी सरकार पर साधा निशाना, कहा-

नई दिल्ली (एजेंसी)।  आर्थिक मोर्चें पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार की किसी एक तिमाही में सबसे सुस्त रफ्तार है। केन्द्रीय सांख्यिकी कार्यालय द्वारा शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार जीडीपी विकास दर सवा छह वर्ष के निचले स्तर पांच प्रतिशत पर आ गई है। अर्थव्यवस्था को लेकर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने नई आर्थिक नीति पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आगे लिखा कि न जीडीपी ग्रोथ है न रुपये की मजबूती।

रोजगार गायब है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि नई आर्थिक नीति के बिना 5 ट्रिलियन इकोनॉमी संभव नहीं है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि केवल साहस या केवल ज्ञान से ही अर्थव्यवस्था को नहीं बचा सकते हैं। इसके लिए दोनों की जरूरत है।

  • भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत की पंक्चर : प्रियंका गांधी

नई दिल्ली (एजेंसी)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की रफ्तार सवा छह वर्ष के निचले स्तर पर लुढ़क जाने को लेकर नरेन्द्र मोदी सरकार पर शनिवार को तीखा हमला करते हुए कहा कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंचर कर द है। श्रीमती वाड्रा ने ट्विटर पर लिखा,‘जीडीपी विकास दर से साफ है कि अच्छे दिन का भोंपू बजाने वाली भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था की हालत पंक्चर कर दी है।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।