श्री मुक्तसर साहिब में फटा कोरोना बम, 33 मिले कोरोना संक्रमित

0
coronavirus

अब तक जिला श्री मुक्तसर साहब में कोविड -19 के लिए 7556 सैंपल, 6660 नेगेटिव, 117 पॉजिटिव
72 मरीज तंदरूस्त होकर घर गए और 779 की रिपोर्ट आनी बाकी: डॉ. हरी नरायण सिंह सिविल सर्जन

मलोट(सच कहूँ/मनोज)। जिला श्री मुक्तसर साहब की कोविड-19 सम्बन्धित जानकारी देते डॉ. हरी नरायण सिंह सिविल सर्जन ने बताया कि बुधवार को जिला श्री मुक्तसर साहब में 33 नये पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से पाँच केस कच्चा थांदेवाला रोड शहर श्री मुक्तसर साहब के हैं जो कि पॉजिटिव केस के परिवारिक सदस्य हैं। दो केस अबोहर रोड और तीन केस माडल टाऊन श्री मुक्तसर साहब के पॉजिटिव आए हैं। आठ केस गिद्दड़बाहा के हैं, जिनमें से सात पॉजिटिव केस कर संपर्क वाले हैं और एक नया केस है। एक केस गांव गुरूसर, जोकि गिद्दड़बाहा कोविड पॉजिटिव केस का संपर्क है। एक नया केस गांव जंडवाला और दो केस रसूलपुर केरा में हैं जोकि पॉजिटिव केस के संपर्क वाले हैं। मलोट शहर में तीन केस रविदास नगर पॉजिटिव केस के संपर्क वाले हैं और 7 केस नये हैं, जिनमें से 3 रविदास नगर, एक बहादुर फैक्ट्री रोड, एक कैरों रोड, 2 सुरजा राम मार्केट (विदेश से वापिस) के हैं। एक केस गांव घांगे का फिरोजपुर के साथ सबंधित है।

उन्होंने बताया कि अब तक जिला श्री मुक्तसर साहब में 7556 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं, जिसमें से 6660 की रिपोर्ट नेगेटिव और 117 मरीज की पॉजिटिव हैं, जिनमें से 72 केस ठीक होकर घर चले गए हैं और 45 केस एक्टिव हैं और 779 मामलों की रिपोर्ट बाकी है। आज जिला श्री मुक्तसर साहब की सभी सेहत संस्थाओं में फ्लू कॉर्नरों व कोविड -19 सम्बन्धित 219 सैंपल लिए गए हैं।

जिले के फ्लू कॉर्नरों में कोविड जांच के लिए लिए सैंपलों में से आज 187 सैंपलों की रिपोर्ट कोविड नेगेटिव आई है। जिला प्रशासन के प्रयासों से सेहत विभाग ने इन मरीजों की जल्दी पहचान कर और इलाज कर इन मरीजों में से अब तक 72 मरीजों को जल्दी ठीक करके घर भेज दिया गया है। उन्होंने अपील की कि अगर किसी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम, गला खराब या सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत डॉक्टर या नजदीक की सेहत संस्था के साथ संपर्क करना चाहिए, जिससे लक्षण अनुसार उसके सैंपल लेकर इलाज शुरू किया जा सके।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।