Friends Optical and Eye Care
Breaking News

मोदी सरकार कर रही सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग: कांग्रेस

Congress

नयी दिल्ली (एजेंसी)

कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम की आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में हुई गिरफ्तारी को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का दुरुपयोग करार दिया है। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हाथों लोकतंत्र की हत्या हुई है। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, “ केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की ओर से इस तरह से सीबीआई और ईडी का दुरुपयोग करना बेहद ही शर्मनाक है। यह बहुत ही शर्मनाक है कि भाजपा के हाथों में लोकतंत्र मृत पड़ गया है।” इससे पहले पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदम्बरम को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में आज देर रात गिरफ्तार कर लिया और इसके साथ ही उनकी जांच एजेंसी के साथ मंगलवार से जारी लुकाछिपी समाप्त हो गयी।

सीबीआई प्रवक्ता ने यहां बताया कि श्री चिदम्बरम को एक सक्षम अदालत की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि उन्हें आज रात सीबीआई मुख्यालय में ही रखा जायेगा और कल निचली अदालत में पेश किया जायेगा।
सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्तारी से मंगलवार से बच रहे श्री चिदम्बरम आज रात करीब आठ बजे अचानक कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया निवेश मामले में उनके या उनके परिवार के किसी अन्य सदस्य के खिलाफ कोई आरोप पत्र दायर नहीं है। वह कानून से भाग नहीं रहे, बल्कि संरक्षण मांग रहे हैं।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top