मना॓रंजन

‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ बॉक्स आॅफिस पर 15 मार्च से

My dear prime minister

लो आ गई स्वच्छता पर एक और सोशल फिल्म

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन स्वच्छ भारत पर आधारित राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर’ 15 मार्च को रिलीज (My dear prime minister) होने जा रही है। फिल्म को लेकर काफी विवाद भी सामने आए। फिल्म की कहानी8 साल के एक लड़के कन्हैया पर है जो अपनी मां के साथ मुंबई की झुग्गी-झोंपड़ी में रहता है लेकिन उनके घर शौचालय नहीं होता। उसकी मां खुले में शौच जाती है तो उसके साथ दुराचार हो जाता है। इसके बाद कन्हैया उर्फ कनु अपनी मां के साथ हुई हैवानियत की शिकायत के लिए प्रधानमंत्री को खत लिखता है और इसमें वह अपने घर में शौचालय बनवाने की भी बात लिखता है।

फिल्म का आइडिया भाग मिल्खा भाग की शूटिंग के दौरान आया था

टेÑलर मेंं दिखाया गया है कि कानु अपने दो और दोस्तों के साथ दिल्ली के राजपथ पर प्राइम मिनिस्टर से मिलने की उम्मीद लिए पहुंचता है। कानु डायरेक्ट पीएम आॅफिस में जाकर अपनी शिकायत दर्ज करवाता है। कन्हैया अपनी मां के साथ हुए दुराचार को भी वह खत में यह भी लिखता है कि अगर आपकी मां के साथ ऐसा होता तो आपको कैसा लगता? इसके बाद वह नई दिल्ली की ट्रेन में बैठकर प्रधानमंत्री से मिलने निकल पड़ता है। वह अपने दोस्तों के साथ इस उम्मीद से पीएम आॅफिस जाता है कि उसे न्याय मिलेगा। फिल्म में कुछ कॉमेडी सीन भी हैं।

ट्रेलर में अरिजीत सिंह की आवाज में टाइटल ट्रैक सुनाई देता है। कनु कहता है मांगने से कुछ नहीं होता, करने से होता है। और वह सिर्फ एक ही आदमी कर सकता है- गांधी जी। बताया जा रहा है कि फिल्म का आइडिया राकेश ओमप्रकाश मेहरा को भाग मिल्खा भाग की शूटिंग के दौरान आया था। जब वे शूटिंग खत्म करने के बाद सुबह 4 बजे के आसपास फिल्म सिटी के पास बने एक स्लम से गुजर रहे थे। जहां बड़ी तादाद में महिलाएं खुले में शौच कर रहीं थीं, लेकिन एक गाड़ी आती देख वे तुरंत वहां से हट गईं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019