ब्लॉक शेरपुर की साध-संगत ने किया 50 यूनिट रक्तदान

0

कोरोना महामारी दौरान डेरा श्रद्धालुओं का मानवता प्रति बड़ा प्रयास

शेरपुर /संगरूर। रवी गुरमा

पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां की पावन शिक्षाओं पर चलते हुए मुश्किल वक्त में जरूरतमंदों की मदद के लिए डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी हरदम तैयार रहते हैं। इसी कड़ी में कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण रक्त की भंयकर कमी से जूझ रहे संगरूर सिविल अस्पताल के ब्लड में बैंक व सिविल अस्पताल प्रशासन की अपील पर ब्लॉक शेरपुर की साध-संगत ने सिविल अस्पताल संगरूर में पहुंचकर 50 यूनिट खूनदान किया।

इस बारे में संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए 45 मैंबर बलदेव कृष्ण, 25 मैंबर जगदेव हेड़ीके, राजिन्द्र कालड़ा, कृष्ण थरेजा संगरूर ने बताया कि हमें ब्लड बैंक संगरूर की इंचार्ज की ओर से ब्लड बैंक में खून की कमी के मद्देनजर एक अपील पत्र दिया गया, जिस अनुसार आज ब्लॉक शेरपुर की शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स विंग की ओर से अपील पत्र स्वीकृत करते हुए 50 यूनिट खूनदान देकर ब्लड बैंक में जहां रक्त की कमी को पूरा किया गया।

वहीं इंसानियत की सच्ची सेवा का फर्ज निभाया। उन्होंने बताया कि साध-संगत की ओर से पहले भी कोरोना महामारी के संकट की घड़ी में प्रशासन की हिदायतों की पालना करते हुए सोशल डिस्टैंस, सैनेटाईजर और मास्क का प्रयोग करते हुए साध-संगत रक्तदान चुकी है। उन्होंने कहा कि यदि आगे भी ब्लड बैंक में खून की कमी आएगी तो डेरा श्रद्धालुओं द्वारा आगे भी इसी तरह रक्तदान किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्तदान की तरह डेरा सच्चा सौदा की साध-संगत की ओर से पूज्य गुरू संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी की पावन प्रेरणाओं पर चलते हुए लगातार मानवता भलाई के कार्य किए जा रहे हैं।

इस मौके विशेष तौर पर पहुंचे सिविल अस्पताल के फार्मेसी अधिकारी सुखविन्दर बबला संगरूर ने रक्तदानियों का धन्यवाद किया। इस मौके ब्लॉक भंगीदास रामदास बिट्टू, गुरजीत, सुरजीत, जगदेव सुंदर, भरत सुनाम, परमिन्दर सिंह पिंकी ट्रैफिक इंचार्ज शेरपुर व बड़ी संख्या रक्तदानी उपस्थित थे।

डेरा श्रद्धालुओं का जज्बा काबिले तारीफ : डॉ. बबला

रक्तदानियों की हौसला अफजायी करने पहुंचे फार्मेसी अधिकारी सुखविन्दर बबला ने कहा कि डेरा श्रद्धालुओं का यह जज्बा बहुत ही प्रशंसनीय है, क्योंकि जब भी हमें ब्लड की जरूरत पड़ती है तो डेरा श्रद्धालु पहल के आधार पर आकर हमारी इस जरूरत को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि इस कोरोना के संकट की घड़ी में डेरा श्रद्धालुओं की ओर से सरकार की हिदायतों की हमेशा पालना की जा रही है।

अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।