Breaking News

बिहार में तख्तापलट के बाद भाजपा का अगला पड़ाव तमिलनाडु

BJP, Tamil Nadu, Amit Shah, Bihar, NDA

नई दिल्ली। तमिलनाडु में अपनी स्थिति मजबूत करने और खुद को द्रविड़ विरासत को संभालने की प्रबल दावेदार के तौर पर पेश करने के लिए अब बीजेपी पूरी तरह तैयार है। बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड के साथ गठबंधन करने के बाद अब भाजपा के अगुआई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) अब दक्षिण भारत में अपनी पैठ बनाने की ओर है। भाजपा का अगला पड़ाव अब तमिलनाडु है।

पूर्व सीएम जे. जयललिता के निधन और DMK चीफ एम करुणानिधि के सक्रिय राजनीति से दूरी बनाने के बाद बनी खाली जगह को भरने के लिए बीजेपी जुट गई है। भाजपा चाहती है तमिलनाडु में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में कम से कम 120 सीटें जीत ले, ताकि राज्य में उसकी पैठ बन सके।

  • 2016 के विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक नई रणनीति तैयार की है।

विस्तारक कार्यक्रम का कर रही है आयोजन

पार्टी राज्य में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए विस्तारक कार्यक्रम शुरू किया है। इसमें फिलहाल 10 हजार पार्टी कार्य़कर्ता पार्टी की मेंबरशिप बढ़ा रहे हैं। 5 हजार अन्य कार्यकर्ता बदलाव लाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं। एक बीजेपी नेता के मुताबिक जयललिता के भरोसेमंद उत्तराधिकारी पन्नीरसेल्वम पीएम मोदी की पसंद बन गए हैं लेकिन अगर पलानीसामी शशिकला के परिवार को दूर रखे तो बीजेपी को ईपीएस कैंप से भी गुरेज नहीं हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top