Breaking News

प्रदेश में अब एक ही मापदंड पर बनेंगी सड़कें

Roads will now be built on the same criteria in the state

 मार्केटिंग बोर्ड की 1700 किलोमीटर सड़कें बनाएगा लोक निर्माण विभाग

हिसार(सच कहूँ न्यूज)।

हरियाणा में अब सभी सड़कें एक ही मापदंड के अनुसार बनेंगी। मनोहर सरकार ने मुख्य मार्गों के साथ-साथ अब ग्रामीण अंचल में छह करम व इससे अधिक चौडाई वाले संपर्क मार्गों को लोक निर्माण विभाग को हस्तांतरित करने का फैसला ले लिया है। इस निर्णय के बाद अब राज्य में मार्केटिंग बोर्ड की 1700 किलोमीटर लंबाई की 659 सड़कों के विस्तार से लेकर जीर्णोद्धार तक की जिम्मेदारी लोक निर्माण विभाग निभाएगा। इसके तहत हिसार जिला की मार्केटिंग बोर्ड की 188.16 किलोमीटर लंबाई की 71 सडकें बीएंडआर विभाग के अधीन चली जाएंगी।

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में परिवहन व्यवस्था को मजबूत बनाने के साथ-साथ अब सड़कों के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा बड़ा नीतिगत निर्णय लिया गया है। पूर्व में शहरी क्षेत्र के साथ-साथ राष्ट्रीय, अंतरराज्यीय, राज्य एवं जिला मार्गों के निर्माण का दायित्व लोक निर्माण विभाग निभा रहा है।

हिसार: मार्केटिंग बोर्ड की 188 किलोमीटर सड़कें पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के अधीन हिसार जिला में 188.16 किलोमीटर लंबाई की 71 सड़कें इस निर्णय के कारण अब मार्केटिंग बोर्ड से पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग के पास चली जाएंगी।

  • जिनके निर्माण व पुनर्निर्माण की जिम्मेदारी बीएंडआर विभाग ही निभाएगा

जिला में सदलपुर से भाणा, ढांड से सदलपुर, दुर्जनपुर में बस स्टैंड से जगाण, खासा महाजन से सारंगपुर, दड़ौली से राजस्थान सीमा पर बीरण तक, मोडा खेड़ा से राजस्थान सीमा बीरण तक, फ्रांसी से लांधड़ी, बालसमंद स्थित खेल स्टेडियम की अप्रोच रोड, आदमपुर में खेल स्टेडियम की अप्रोच रोड, बुड़ाक से राजस्थान बोर्डर स्थित गांव दबड़ी, सदलपुर भोडि?ा रोड से सदलपुर चबरवाल रोड, कालीरावण से खासा महाजन, सारंगपुर भाणा रोड से चिंदड़ रोड, काजला में मेन रोड से हनुमान बिश्रोई के मकान तक, आदमपुर में नायक चौपाल से रेलवे क्रॉसिंग वाया राजकीय उच्च विद्यालय तक की सड़कपीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग के पास चली गई हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top