Breaking News

पाकिस्तान ने भारत को फिर दी धमकी, विदेश मंत्री कुरैशी बोले-युद्ध के लिए तैयार हम

(नई दिल्ली) जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की बौखलाहट खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. पाकिस्तान अपनी गीदड़ भभकी से बाज नहीं आ रहा है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग हो जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से हर दिन भारत को युद्ध की धमकी मिल रही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने एक बार फिर से भारत को धमकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान युद्ध के लिए तैयार है.

कुरैशी की धमकी

इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमीनार में कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिये किसी भी हद तक जाएगा. उन्होंने कहा, ” भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से आर्टिकल 370 हटा कर वहां तनाव पैदा कर दिया है. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं.”

पाकिस्तान अलग-थलग

कुरैशी ने ये भी कहा कि वो अगले महीने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी उठाएंगे. बता दें कि अब तक पाकिस्तान को आर्टिकल 370 के मुद्दे पर हर जगह झटका लगा है. यहां तक कि अमेरिका ने भी इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया है.

इमरान खान की धमकी

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने युद्ध की धमकी दी थी. कहा था कि वो भारत के साथ बातचीत जारी नहीं रखना चाहते हैं. इरान खान ने चेतावनी दी कि अगर भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई शुरू की तो पाकिस्तान जवाब देने के लिए मजबूर होगा.

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top