Breaking News

दिल्ली-बेंगलुरु में रॉबर्ट वाड्रा के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

ED, Raid, Robert Vadra, Delhi, Bangalore

ईडी ने दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में रॉबर्ट वाड्रा के करीबीयों से जुड़े तीन जगहों पर छापा मारा

नई दिल्ली(सच कहूँ)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरू में रॉबर्ट वाड्रा ( ED raid on bases of Robert Vadra in Delhi-Bangalore) से जुड़े ठिकानों पर के छापा मारा है। जानकारी के अनुसार इडी ने दिल्ली-एनसीआर में वाड्रा के करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा है।मीडिया से बातचीत के दौरान वाड्रा के वकील ने कहा कि लाइट हॉस्पिटैलिटी के लिए काम कर रहे हमारे लोगों को भीतर बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। क्या यह जेल है? वकील ने यह यह भी कहा कि इन्हें पिछले साढ़े चार साल में कुछ भी नहीं मिला है,जिस वजह से वे हमारे खिलाफ जालसाजी कर रहे हैं।

अधिकारियों के पास सर्च वारंट नहीं है: वकील

वकील ने यह भी दावा किया कि दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित स्काइ लाइट हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर में रेड के दौरान ईडी ने दरवाजा तोड़कर प्रवेश किया था और दफ्तर में 14 घंटे से कर्मचारी बंद हैं।जानकारी के मुताबिक, ईडी ने बेंगलुरू में भी वाड्रा के करीबीयों के ठिकानों पर छापा मारा है। वाड्रा के वकील ने कहा कि एक न्यूजपेपर के मुताबिक, मेरे क्लाइंट को इडी की तरफ से तीन समन जारी किए गए हैं लेकिन सच ये है कि हमें एक भी समन नहीं मिला है उन्होंने कहा कि ईडी के अधिकारियों के पास सर्च वारंट नहीं है, इसके बावजूद छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है। मुझे भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है।

हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने वाड्रा को समन भेजा था जिसके बाद वाड्रा ने सरकार पर राजनीतिक रूप से पीछे पड़ने और सरकारी विभागों के जरिये उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा, ‘पिछली बार उन्होंने दस्तावेजों के लिए समन किया। मेरे वकील वहां तीन घंटे तक बैठे और विस्तृत दस्तावेज सौंपे। यह बड़ी अजीब बात है कि मुझे 24 घंटे के भीतर एक और समन भेज दिया गया, जबकि मेरी तरफ से सौंपे गए 600 दस्तावेजों पर गौर भी नहीं किया।’

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019