Breaking News

डेरा अनुयायियों ने बनाया विधवा का आशियाना

#dera sacha sauda Dera, followers built widow's home

 ब्लॉक पटियाला और ब्लाक हरदासपुर की साध-संगत ने भीषण गर्मी में तन्मयता से निभाई सेवा

  •  गाँववासी बोले-धन्य हैं डेरा सच्चा सौदा वाले

सच कहूँ/खुशवीर सिंह तूर
पटियाला। जब आसमान में काले बादलों के बीच बिजली चमकती तो विधवा महिला अमन कौर का दिल बैठ जाता। उसे डर सताने लगता कि कहीं घर की छत परिवार के ऊपर ही न आ गिरे। इस विकट स्थिति में महिला के लिए फरिश्ता बनकर पहुंचे ब्लॉक पटियाला और हरदासपुरा के डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु। इन सेवादारों ने चंद घंटों में ही महिला को मकान बनाकर सौंप दिया।

मिली जानकारी अनुसार विधवा महिला अमन कौर अपनी दो बेटियों और एक बेटे के साथ गाँव जस्सोवाल स्थित खस्ताहाल घर में रहती थी। परिवार की आर्थिक हालत ठीक न होने के कारण वह मकान की मरम्मत तक करवाने में भी असमर्थ थी। इस बारे में जब ब्लॉक पटियाला और हरदासपुरा की साध-संगत को जानकारी मिली तो तुरंत महिला की मदद करने का फैसला लिया गया। तत्पश्चात दोनों ब्लॉकों की साध-संगत ने अमन कौर को एक कमरा, एक बरामदा, रसोई और बाथरूम सहित पूरा मकान बनाकर सौंप दिया। साध-संगत के इस अद्भूत जज्बे को देखकर गाँव के लोग भी हैरान थे कि कुछ ही घंटों में महिला को मकान मिल गया। ग्रामीणों ने कहा कि वास्तव में डेरे सच्चे सौदे वाले धन्य हैं, दूसरों की मदद करना कोई इनसे सीखे।

  •  साध-संगत ने भीषण गर्मी की परवाह किए बिना पूरी तन्मयता से मकान बनाने की सेवा की

अमन कौर ने पूज्य गुरू जी और साध संगत का धन्यवाद करते कहा कि आज इन फरिश्तों की बदौलत ही उसकी घर को लेकर चिंता दूर हुई है। इस मौके 45 मैंबर कुलवंत राय, करनपाल सिंह, हरमिन्दर सिंह, मलकीत सिंह, 25 मैंबर धर्मपाल सिंह, बलदेव सिंह, ब्लॉक भंगीदास मनजीत सिंह, गुरविन्दर मक्खन, धरमिन्दर सिंह ब्लॉक भंगीदास हरदासपुरा, लछमण सिंह, मक्खण सिंह, बिट्टू, जागर, भिन्दर, रामपाल, बहदार सिंह, बिन्दर सिंह सहित जिला सुजान बहनों के अलावा शाह सतनाम जी ग्रीन एस वैलफेयर फोर्स के सदस्य भी मौजूद थे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top