Breaking News

जीत टीम की पहली प्राथमिकता है : विराट

Virat Kohli

लौडरहिल (एजेंसी)

वेस्टइंडीज को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 22 रन से हराने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम के लिए मुकाबले में जीत पहली प्राथमिकता है। मैच के बाद विराट ने कहा, “यह मुकाबला भी काफी दिलचस्प था, जैसा कि मैंने मैच से पहले कहा था कि पिच पहले बल्लेबाजी करने के लिहाज से काफी अच्छी है। इस पिच पर नयी गेंद काफी बेहतरीन ढंग से आ रही थी। हमने शुरुआत से ही मुकाबले में अपनी पैठ बनाए रखी।”

कप्तान ने कहा, “रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या ने अंत में अच्छी पारी खेली जिसकी बदौलत टीम 160 रन से ज्यादा का स्कोर करने में कामयाब रही। हालांकि हमने जिस तरह की शुरुआत की थी टीम 180 के स्कोर तक पहुंच सकती थी। लेकिन अंत में पिच धीमी हो गयी।” उन्होंने कहा, “टीम के लिए मैच जीतना पहली प्राथमिकता है लेकिन सीरीज कब्जा करने से कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दिया सकता है। हमारे लिए जीतना ज्यादा महत्वपूर्ण है, लेकिन सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जीतने से टीम का मनोबल बढ़ा है।”

कप्तान ने कहा, “वॉशिंगटन सुंदर ने नयी गेंद से जिस तरह से शुरुआत की वह बेहद शानदार था। उन्होंने जिस तरह से मैच में गेंदबाजी की वह बेहतरीन थी। वह गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में अच्छा कर सकते हैं। जाहिर है कि वह टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।” विराट ने कहा, “ट्वंटी-20 क्रिकेट दर्शकों के लिए हमेशा ही रोमांचक खेल रहता है। मैंने इससे पहले गुयाना में मुकाबला नहीं खेला है और यहां खेलना मेरे साथ-साथ टीम के लिए भी एक अच्छा अनुभव हो सकता है।”

भारत और वेस्टइंडीज के बीच ट्वंटी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच छह अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा। भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है और ट्वंटी-20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top