Breaking News

चेन्नई की साध-संगत ने पर्यावरण व जरूरतमंदों की मदद को बढ़ाए हाथ

डॉ. एमएसजी के पावन माह के उपलक्ष्य में लगाए 50 पौधे

  • मंदबुद्धि आश्रमों में बच्चों की आर्थिक सहायता के लिए दिए 40 हजार रुपए

सच कहूँ/विजय शर्मा

चेन्नई। एक तरफ जहां आज अपनी खुशियों या विशेष अवसर पर लोग फिजूल खर्च कर हजारों व लाखों रुपए पानी की तरह बहा देते हैं वही पूज्य गुरु संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां के पावन अवतार माह के उपलक्ष्य में चेन्नई की साध-संगत ने मंदबुद्धि बच्चों की आर्थिक मद्द की व पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण कर मानवता पर परिचय दिया है। जानकारी देते हुए चेन्नई ब्लॉक के भंगीदास अमित इन्सां ने

बताया कि चेन्नई की साध-संगत हर साल पूज्य गुरु जी के पावन अवतार माह के उपलक्ष्य में पौधारोपण व जरूरतमंदों की मद्द करती है। इसी कड़ी में इस बार भी साध-संगत के सहयोग से 50 पौधे लगाकर पर्यावरण सरंक्षण का संदेश दिया गया। उन्होंने बताया कि साध-संगत के सहयोग से दो मंदबुद्धि स्कूलों में 40 हजार की आर्थिक मदद भी की गई। इतना ही नहीं चेन्नई की साध-संगत द्वारा मंदबुद्धि बच्चों के साथ केक काटक र पावन अवतार माह की खुशियां मनाई गई। इस मौके पर ‘आसरा’ एनजीओ की अध्यक्षा सिरिशा शर्मा, मुकेश इन्सां, राजेश मीना, राजेश कुमार सहित अन्य साध-संगत मौजूद रही।

  • हर इंसान डेरा अनुयायियों की तरह करे मदद: अय्यपन

सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा द्वारा पूर्व विश्व में चलाए जा रहे 134 मानवता भलाई कार्यांे की सराहना करते हुए लीटल हार्ट, मैनटलीटी होम चेन्नई के इंजार्च श्री अय्यपन ने कहा कि डेरा अनुयायियों द्वारा आश्रम को जो आर्थिक मद्द दी गई मैं उसके लिए उनका आभारी हूँ। आश्रम में रह रहे इन मंदबुद्धि बच्चों की मद्द के लिए अगर हर इंसान डेरा अनुयायियों के तरह आगे आने लगे तो ये बच्चे भी समाज का हिस्सा बनकर देश का नाम रोशन कर सकते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top