फटाफट न्यूज़
   मुंबईः राज्य महिला आयोग पहुंची कोरियोग्राफर, गणेश आचार्य के खिलाफ दी शिकायत l   दिल्लीः खराब हालत में राजधानी की हवा, आनंद विहार में AQI 317 l   दिल्ली और एनसीआर में तेज बारिश, दिनभर रुकरुक कर हो सकती है बारिश l   बिहारः जहानाबाद पुलिस ने JNU के छात्र शरजील इमाम के भाई को हिरासत में लिया l   कोरोना वायरसः चंडीगढ़ में भी सामने आया संदिग्ध मामला, PGI में भर्ती l
Breaking News

खाते में आए 25 हजार रुपए लौटाकर दिखाई इमानदारी

Show honesty by returning 25 thousand rupees

बुलंदशहर (सच कहूं) आज झूठ का वह हेरा फेरी का इतना बोल बाला है लोग चंद पैसों के लालच में आकर बड़ी से बड़ी घटना को अंजाम दे देते हैं परंतु वही डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु पूज्य हजूर पिता संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी की पावन शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए पराया हक खाने को जहर के समान समझते हैं। ऐसी ही एक उदाहरण बुलंदशहर में देखने को मिली। जिसमें महाराष्ट्र के औरंगाबाद से अभिनीत द्वारा किसी गलत बैंक खाते में 25 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी जो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी श्याम सुंदर इन्सां पुत्र श्री गजराज इंसान के बैंक एकाउंट में पहुंच गई। जैसे ही उक्त प्रेमी के पास कॉल आई उन्होंने तुरंत उनका एड्रेस लेकर यह राशि वापस उनको भेज दी है।

  • बुलंदशहर के डेरा सच्चा सौदा जिम्मेदारों ने बताया की प्रेमी श्याम सुंदर इंसान आईटी विंग का सेवादार है

शनिवार को सुबह उसके बैंक खाते में किसी अज्ञात व्यक्ति ने गलती से ?25 हजार डाल दिए। जैसे ही उसको मैसेज प्राप्त हुआ वह उसके खाते में आई राशि को लेकर हैरान व परेशान हो गया। जैसे ही राशि आने के घंटे पश्चात उसके नंबर पर महाराष्ट्र से कॉल आई कि उनके द्वारा आपके खाते में गलती से हमारी राशि डाल दी गई है कृपया लोटाने का कष्ट करें। लेकिन श्याम सुंदर इन्सां जी ने अपने सतगुरु गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां जी के बताए रास्ते पे चलते हुए उस भाई अभिनीत निवासी औरंगाबाद महाराष्ट) को कुछ ही समय बाद उसके 25 हजार उसके बैंक में वापस ट्रांसफर कर दिए।

सच्ची इन्सानियत और मानवता का परिचय देते हुए अपना और सतगुरु का नाम ऊंचा किया है। प्रेमी श्याम सुंदर इंसान ने कहा कि हम अंधभक्त नहीं है अपने मुर्शिद ए कामिल की ओर से दिखाए गए रास्ते पर कल भी चलते थे आज भी उनकी शिक्षाओं का अनुसरण कर रहे हैं हैं और आगे भी करते रहेंगे।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top