Breaking News

आईपीएल: फाइनल आज, मुंबई इकलौती टीम जिसका चेन्नई के खिलाफ सक्सेस रेट 50% से ज्यादा

Mumbai's only one team which has more than 50% success rate against Chennai

सारण रात 7:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर

मुंबई-चेन्नई में जो जीतेगी वह टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम बनेगी, दोनों ने अब तक 3-3 बार खिताब जीते

हैदराबाद में हुए 67 मैच में से 32 में पहले और 35 में बाद में खेलने वाली टीम विजेता बनी

खेल डेस्क। 23 मार्च को शुरू हुए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का फाइनल रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी (Mumbai’s only one team which has more than 50% success rate against Chennai) इंटरनेशनल स्टेडियम पर चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मुंबई और चेन्नई दोनों ही अब तक सबसे ज्यादा 3-3 बार आईपीएल चैम्पियन बन चुके हैं। ऐसे में इस मैच को जो भी टीम जीतेगी वह आईपीएल की सबसे सफल टीम बन जाएगी। आईपीएल में मुंबई इकलौती टीम है, जिसका चेन्नई के खिलाफ सक्सेस रेट 50% से ज्यादा है। उसके अलावा हर टीम का चेन्नई के खिलाफ सक्सेस रेट 50% से कम है।

हैदराबाद में मुंबई का सक्सेस रेट चेन्नई से 3% ज्यादा

दोनों टीमें इस मैदान पर पहली बार आमने-सामने होंगी। चेन्नई ने इस मैदान पर 7 मैच खेले हैं। इनमें से 4 में उसे जीत हासिल हुई है, जबकि 3 में हार का सामना करना पड़ा है। मुंबई ने यहां 10 मैच खेले हैं। इनमें से वह 6 को जीतने में सफल रही है, जबकि 4 मुकाबले हारी है। आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 27 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 16 जीते हैं, जबकि 11 में उसे हार झेलनी पड़ी है। चैम्पियंस लीग टी-20 में भी दोनों टीमें दो बार आमने-सामने हो चुकी हैं और दोनों ने 1-1 जीत हासिल की हैं।

फाइनल में चौथी बार दोनों टीमें आमने-सामने

टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों टीमें चौथी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले दोनों 2010, 2013 और 2015 के फाइनल में भिड़ चुकी हैं। चेन्नई ने 2010 में मुंबई को हराकर खिताब जीता था। मुंबई 2013 और 2015 में चेन्नई को हराकर चैम्पियन बन चुकी है। ऐसे में 12 मई को जो भी टीम जीतेगी वह आईपीएल की सबसे सफल टीम बनेगी।

चेन्नई को लगातार 4 मैच में हराने वाली मुंबई इकलौती टीम

दोनों के बीच पिछले पांच मुकाबलों की बात करें तो मुंबई चार में जीतने में सफल रही है। आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ लगातार चार मुकाबलों में जीत हासिल करने वाली मुंबई पहली टीम है। मुंबई को पिछले साल 7 अप्रैल को हुए मैच में चेन्नई से हार झेलनी पड़ी थी। उसके बाद से अब तक चारों मैच मुंबई ने ही जीते हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top

Lok Sabha Election 2019