Breaking News

‘शेरदिल’ की खुमारी में झूमे फैन, बना दिया दुनिया का सबसे बड़ा फिल्मी पोस्टर

चंडीगढ़ (अनिल कक्कड़)। इनकी अदा सबसे निराली है, इनका अंदाज सबसे जुदा है, इन्हें देखने की झलक भर अब हर कोई पाना चाहता है। ये सभी दिलों के चहेते हैं और अब बॉलीवुड के भी सुपरस्टार बन गए हैं। ये हैं शेरदिल, लायनहार्ट। ये हैं पूज्य संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां, जिनकी दुनिया दीवानी हो चुकी है। आलम यह है कि इनके फैंस ने दुनिया का सबसे फिल्मी पोस्टर बना कर दुनिया को हैरान कर दिया है।

Sirsa. Giant poster made by Dera Chief's fans at MSG Bhartiya Khel Gaon at Dera campus on Friday (2)
दीवानगी की नई बुलंदियों पर पहुंचते एमएसजी के फैंस ने विश्व का सबसे बड़ा पोस्टर बनाकर खुशी जाहिर की। करीब 20 घंटे में प्रशंसकों ने 1 लाख 62 हजार 788 स्कवेयर फीट (15,123 स्कवेयर मीटर) आकार का पोस्टर बनाया।

एमएसजी भारतीय खेल गांव Sirsa में बनाए गए इस विशालकाय पोस्टर को बनाने में करीब 19 घंटे 50 मिनट लगे। 1 लाख 62 हजार 788 स्कवेयर फीट आकार के इस पोस्टर के रिकार्ड को गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड को भेजा जाएगा। इससे पहले विश्व के सबसे बड़े पोस्टर का रिकार्ड स्विट्जरलैंड के जेनेवा के जनरेशन गुरर्डिन कुमेर के नाम है, जिन्होंने बीती 14 मई 2016 को 8115.32 स्कवेयर फीट आकार का पोस्टर बनाया था।

डॉ. एमएसजी के प्रशंसकों द्वारा बनाए गए विशालकाय पोस्टर में पूज्य गुरुजी शेरदिल के किरदार में पहाड़ पर चढ़े हुए नजर आ रहे हैं। पोस्टर बनाने को लेकर प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया।

_3876

इंवेट आर्गेनाईजर पुष्पा इन्सां ने बताया कि ‘एमएसजी द वारियर लायन हार्टÓ  फिल्म की सफलता की खुशी में प्रशंसकों ने यह पोस्टर बनाया है। उन्होंने बताया कि पहले यह रिकार्ड स्विट्जरलैंड के नाम था  परंतु अब एमएसजी प्रशंसकों ने उस रिकार्ड से करीब दोगुणे आकार का पोस्टर बनाया है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले ‘एमएसजी द वारियर लायन हार्टÓ फिल्म के नाम एक एशिया बुक ऑफ रिकार्ड तथा एक इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड है। एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में प्रशंसकों ने बीती 23 सितम्बर को 1 लाख 50 हजार 9 प्रशंसकों ने घी के दीए जलाए थे, इस रिकार्ड को गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड के लिए भी भेजा गया है।

इसके अलावा पूज्य गुरुजी ने इस फिल्म में 3 किरदार कैमरे के सामने निभाएं हैं तथा 30 किरदार कैमरे के पीछे यानि फिल्म निर्माण से जुड़ी विभिन्न विधाओं में निभाएं हैं, इसके लिए इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड में यह दर्ज हुआ है। उन्होंने बताया कि पूज्य गुरुजी द्वार निर्मित तीन फिल्मोंं (एमएसजी द मैसेंजर, एमएसजी 2- द मैसेंजर तथा एमएसजी द वारियर लायन हार्ट) के लिए पूज्य गुरुजी को 18 अवार्ड मिल चुके हैं। ‘एमएसजी द मैसेंजरÓ के लिए 3 एशिया व 3 इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड मिले हैं।  ‘एमएसजी-2 द मैसेंजरÓ को 2 गिनीज बुक ऑफ रिकार्ड, 5 एशिया रिकार्ड व 3 इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड मिले हैं।  ‘एमएसजी द वारियर लायनÓ हार्ट के नाम 1 एशिया बुक ऑफ रिकार्ड व 1 इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड है। पूज्य गुरुजी को  ‘एमएसजी-2 द मैसेंजरÓ फिल्म के लिए दादा साहिब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड से भी नवाजा गया है।

Sirsa. Giant poster made by Dera Chief's fans at MSG Bhartiya Khel Gaon at Dera campus on Friday (3)

लोकप्रिय न्यूज़

To Top