खेल

अगला लक्ष्य विश्व चैम्पियनशिप: श्रीकांत

World Championship, Next Target, Srikanth Kidambi, Badminton

इंडोनेशिया और आस्ट्रेलियाई सुपर सीरीज खिताब जीतकर लौटे हैदरबाद

हैदराबाद (एजेंसी)। किदाम्बी श्रीकांत का लगातार दो खिताब जीतकर फिर से विश्व के शीर्ष दस खिलाड़ियों में शामिल होना तय है और अब इस स्टार भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी की निगाह प्रतिष्ठित विश्व चैंपियनशिप के खिताब पर लगी हैं। इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर और आस्ट्रेलियाई सुपर सीरीज खिताब जीतने वाले इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि वह खिताब जीतने के उद्देश्य से ही अगस्त में होने वाली विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगे।

श्रीकांत ने हैदराबाद लौटने पर कहा कि शीर्ष दस में फिर से जगह बनाना अच्छा है लेकिन मैंने शीर्ष दस में वापसी के लिए इन टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। मैं जीतने के लिए उनमें खेला था। उन्होंने कहा कि यहां तक कि विश्व चैंपियनशिप में भी मैं निश्चित तौर पर जीतने के लिए खेलूंगा। मैं अभी केवल इस के बारे में सोच रहा हूं, रैंकिंग मेरे दिमाग में नहीं है। टखने की चोट से उबरकर वापसी करने वाले श्रीकांत पिछले कुछ सप्ताहों की सफलता से खुश हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो सप्ताह शानदार रहे। न केवल मेरे लिए बल्कि एच एस प्रणय और साई प्रणीत के लिए भी।

प्रणय ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया तथा लगातार मैचों में चोंग वेई और चेन लोंग को हराया। पहले कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाया था। श्रीकांत ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए मैं प्रणय को बधाई देता हूं। यह दुर्भाग्यपूर्ण था वह सेमीफाइनल में हार गया। रियो ओलंपिक के बाद ही श्रीकांत टखने की चोट के कारण बाहर हो गए थे। इसस वह पिछले साल के अंतिम सत्र में नहीं खेल पाए थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top