पंजाब

‘पहले वेतन दो, फिर उठाएंगे धरना’

Workers, Protest, City Council, Strike, Raised, Salary

 सफाई सेवकों को 2 माह से वेतन न मिलने से रोष

  • नगर परिषद् में लगाया अनिश्चितकालीन धरना

अबोहर (सच कहूँ न्यूज)। स्थानीय नगर परिषद् में ठेके पर कार्यरत सफाई सेवकों ने ठेकेदार द्वारा पिछले 2 माह का वेतन न दिए जाने के विरोध में आज नगर परिषद में अनिश्चितकालीन धरना लगा दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए धरने पर बैठे सुनील कुमार , सिंकदर, टीनू, शिवा, पूजा, गोपाल, करण, ज्योति, सरोज, अंजना, मधु, नीतू, नीलम, सुनीता, वीना, पिंकी ने बताया कि वे नगर परिषद में पिछले काफी समय से डीसी रेटों पर ठेके पर सफाई कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहे हैं।

लेकिन ठेकेदार उनको उनकी बनती तनख्वाह समय पर नहीं देता और अब पिछले 2 माह की तनख्वाह ठेकेदार ने उनको अभी तक जारी नहीं की है, जिस कारण उनका अपने घरों का गुजारा करना भी मुश्किल हो रहा है और उन्हें पैसे ऊधार लेकर अपने घरों का गुजारा करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि गत दिनों उन्होंंने इस बाबत ईओ को भी समस्या से अवगत करवाया था।

जिस पर उन्होंंने दो दिनों के भीतर उनकी समस्या के समाधान का आश्वासन दिया था, लेकिन अभी तक उन्हें तख्वाह जारी नहीं हुई, जिसके चलते आज उन्हें मजबूरन अड़ताल करनी पड़ी है। उन्होंंने कहा कि जब तक उनकी समस्या हल नहीं होती उनका धरना जारी रहेगा और 13 जून को वे डीसी को मांगपत्र सौंपेेंंगें।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top