राजस्थान

प्रदेश में बड़ी जीत के लिए जुटें कार्यकर्ता: गांधी

Rahul Gandhi, Workers, Gathered, Victory, State

कांग्रेस विधायकों की राहुल गांधी के साथ दो घंटे चली बैठक

जयपुर (सच कहूँ न्यूज)। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री राहुल गांधी से राज्य के कांग्रेस विधायकों ने नई दिल्ली में मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी के 15, गुरूद्वारा रकाबगंज स्थित ’वॉर रूम’ में प्रात: 10 बजे महत्वपूर्ण बैठक करीब दो घंटे चली। जिसमें राहुल गांधी ने कांग्रेस विधायकों से प्रदेश की राजनीतिक स्थिति और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस पार्टी की रणनीति के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सभी नेता प्रदेश में अगले चुनाव में पार्टी को ऐतिहासिक जीत दिलाने की तैयारी में जुटें।

डूडी, पायलट ने दिया प्रदेश में किसान रैलियों का न्यौता

बैठक में एआईसीसी के राज्य प्रभारी अविनाश पांडे व चारों सह-प्रभारियों सहित राजस्थान विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट, एआईसीसी महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत उपस्थित रहे। कांग्रेस विधायक दल के 24 में से 23 विधायक बैठक में मौजूद रहे। बैठक की शुरूआत में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रदेश के ज्वलंत मुद्दों तथा राज्य की भाजपा सरकार की नाकामियों को लेकर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक में कांग्रेस विधायकों के विचार सुने। विधायकों ने उन्हें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अनेक महत्वपूर्ण सुझाव दिये। बैठक में किसानों, दलितों, आदिवासियों और युवाओं के बीच कांग्रेस पार्टी के संपर्क कार्यक्रमों को बढ़ाने, भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने के अलावा कांग्रेस के अग्रिम संगठनों को और अधिक प्रभावी बनाने के बारे में भी विधायकों ने अपने विचार रखे।

राहुल गांधी ने कहा कि

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने दुष्प्रचार की राजनीति कर केन्द्र एवं राज्यों में सत्ता हासिल की है। आज देश की जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा और सिद्घांतों पर अडिग है। देश के गांव, गरीब, किसान, मजदूर के हक के लिए कांग्रेस पार्टी सदैव संघर्ष करती आयी है और करेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी ’बड़ी जीत’ का लक्ष्य लेकर आगे बढ़े। राहुल गांधी ने नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के कामकाज की भी सराहना की।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रदेश में किसान रैलियों में आने का भी न्यौता दिया। डूडी व पायलट ने कांग्रेस उपाध्यक्ष को कहा कि प्रदेश के सभी अंचलों में बड़ी किसान रैलियां करने को वे तत्पर हैं। एआईसीसी महासचिव व राज्य प्रभारी अविनाश पांडे ने भी अपने विचार रखे। बैठक में एआईसीसी के सचिव व सह-प्रभारी विवेक बंसल, काजी निजामुद्दीन, देवेन्द्र यादव और तरूण कुमार भी उपस्थित रहे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top