हरियाणा

ट्रिपल तलाक के विरोध में महिला कांग्रेस

Women Congress, Opposition , Triple Divorce, Haryana

विरोध। महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा
चौहान ने बताया अमानवीय

करनाल(सच कहूँ न्यूज)। हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने कहा है कि महिलाएं देश में ट्रिपल तलाक का विरोध करेंगी। महिला कांग्रेस भी इसका विरोध करती है। यह अमानवीय परपंरा है। इसका विरोध करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार सालों में महिलाओं से संबंधित अपराध चार गुणा बढ़ गए हैं। सरकार इन पर रोक लगाने में विफल रही हैं। मंहगाई और महिला सुरक्षा जैसे विषयों पर चर्चा के लिए 21 जून को करनाल के जाट भवन में प्रदेश स्तरीय महिला कार्यक्रम का आयोजन महिला कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है।

महिला अपराध व मंहगाई पर 21 को करनाल में करेंगी प्रदर्शन

जिसमें कई और विषयों पर चर्चा की जाएगी। इस कार्यक्रम में कांग्रेस की सी.डब्लयू.सी की सदस्य तथा राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा मुख्यातिथि होगी। यह कार्यक्रम महिला कांग्रेस की ग्रामीण अध्यक्ष निशा एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जोगिन्द्र सिंह नली और शहरी प्रधान करिश्मा और सुधा भारद्वाज के संयोजकत्व में आयोजित किया जा रहा है। वह आज पत्रकारों से बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में महिला एप्स भी लॉन्च की जाएगी। जिसके माध्यम से कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से सीधा सम्पर्क किया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि चार साल पहले पानीपत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था। लेकिन चार साल में न तो बेटियों को पढ़ने के लिए विश्वविद्यालय खोले गए और न ही बेटियां सुरक्षित रह पाई। सरकार को घेरने के लिए रणनीति तय की जा रही है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में बताया कि एन.सी.आर में पिछले चार सालो में चार गुणा महिला अपराध बढ़े। यहां पर निर्भया जैसे कांड हुए।

सोनीपत, झांसा, गुड़गांव ओर मानेसर में बच्चियों के साथ दुष्कर्म कर उनकी हत्या की गई। सोनीपत में एक दुकान की सरेआम हत्या की गई। इस मौके पर उन्होंने बताया कि 31 अगस्त को ताल कटोरा स्टेडियम दिल्ली में महिला सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसमें राहुल गांधी संबोधित करेंगे। इस अवसर पर बिमला सरोहा, सुधा भारद्वाज, सेवा देवी, ग्रामीण अध्यक्ष निशा, करिश्मा, संतोष तेजान, सुषमा नागपाल, शमसिदा, जोगिन्द्र वाल्मीकि, राजकिरण, राजेन्द्र नम्बरदार, अरूण कुमार, दिलबाग सिंह सहित तमाम नेता मौजूद थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top