राजस्थान

नशे की लत ने किया बर्बाद, अपनों को भी नहीं बख्शा

Addiction, Spared, Durgs, Polic Inquire, HC, Naresh Kumar, Crime

रिमांड पर चल रहे चोर ने कबूली वारदातें

  • परिवार वाले भी बसाने को नहीं थे राजी

हनुमानगढ़ (सच कहूँ न्यूज)। पहले वह पोस्त का नशा करता था। लेकिन पोस्त की बिक्री बंद होने के बाद उसने मेडिकल नशा करना शुरू कर दिया। पहले तो परिवार वाले उसकी पैसों की मांग पूरी करते रहे। लेकिन दिनोंदिन बढ़ती नशे की लत से परिजन भी परेशान हो गए। नशे की पूर्ति के लिए वह पैसे न देने पर अपने ही घर में छुटपुट चोरियां करने लगा।

एक दिन पंजाब में ब्याही अपनी बहन के पास शादी समारोह में गया। वहां भी उसने समारोह में आए लोगों की जेब से हजारों की नकदी पार कर ली। सादुलशहर में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यह खुलासा टाउन पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर चोर रतनलाल उर्फ रोशन उर्फ विकास (33) पुत्र रामकरण जाट निवासी 11 एमडब्ल्यूएम जाखड़ांवाली ने किया।

दो दिन की रिमांड पर चल रहे आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने टाउन की जांगिड़ धर्मशाला में हुई चोरी की बात भी कबूली। उसने बताया कि जांगिड़ धर्मशाला में उसने एक जने की जेब से 1500-2000 रुपए की नकदी निकाली थी। कई अस्पतालों में भी चोरी की बात स्वीकार की। दो दिन की रिमांड पर चल रहे आरोपित ने पूछताछ में बताया कि उसने टाउन की जांगिड़ धर्मशाला में हुई चोरी की बात भी कबूली।

क्या बोले जांच अधिकारी ?

मामले की जांच कर रहे एचसी नरेश कुमार के अनुसार अभी तक आरोपित से चोरीशुदा सामान की बरामदगी नहीं हो पाई है। संभवतया उसने चोरी की गई नकदी व जेवरातों को बेच पैसे नशे में खर्च कर दिए। वारदात को अंजाम देने में जिस कार में वह शादी समारोह में जाता था वह मांगकर लाया था।

क्या था मामला?

गौरतलब है कि जंक्शन की आरसीपी कॉलोनी निवासी छगनलाल पारीक पुत्र लादूराम ने दो अप्रैल को टाउन थाने में रिपोर्ट दी थी कि 23 फरवरी रात वह टाउन स्थित आशीर्वाद पैलेस में एक शादी समारोह में आया था। उसकी जेब में 40-50 हजार की नकदी से भरा पर्स था। जिसे किसी अज्ञात ने चोरी कर लिया।

बाद में पैलेस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज जांची तो उसमें सामने आए कार नंबरों के आधार पर चोर की पहचान जाखड़ांवाली निवासी रतनलाल पुत्र रामकरण के रूप में हुई। टाउन पुलिस ने आरोपित को सोमवार को गिरफ्तार किया था। वह होटल व मैरिज पैलेस में शादी समारोह से नकदी व जेवरात पार करने में महारथ हासिल है। आरोपित पर सूरतगढ़, पीलीबंगा व रामसिंहपुर थानों में भी चोरी के मामले दर्ज हैं। रामसिंहपुर व सूरतगढ़ पुलिस उसे गिरफ्तार कर जेल भी भेज चुकी थी।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top