Breaking News

विराट आउट और भारत पहला टेस्ट हारा

Virat, India, England, Test, Cricket, Sports

इंग्लैंड के खिलाफ 31 रन से हारी टीम इंडिया

बर्मिंघम (एजेंसी)। भारत की जीत की तमाम उम्मीदें कप्तान विराट कोहली पर टिकी हुई थी लेकिन जैसे ही विराट पगबाधा आउट हुए, इंग्लैंड ने जीत हासिल करने में ज्यादा समय नहीं लगाया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट चौथे दिन शनिवार को सुबह के सत्र में 31 रन से जीत कर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत को जीत के लिए 194 रन का लक्ष्य मिला था और भारतीय टीम ने पांच विकेट पर 110 रन से आगे खेलना शुरु किया लेकिन टीम 54.2 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। भारत की जीत की उम्मीदों का दारोमदार विराट के कन्धों पर टिका हुआ था जिन्होंने पहली पारी में 149 रन बनाए थे। भारत ने सुबह जब अपनी पारी को आगे बढ़ाया तब विराट 43 और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक 18 रन पर नाबाद थे। भारत ने अपने स्कोर में दो रन का इजाफा कर कार्तिक को गंवा दिया।

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कार्तिक को डेविड मलान के हाथों कैच कराया। कार्तिक 20 रन बनाकर आउट हुए। विराट ने फिर हार्दिक पांड्या के साथ सातवें विकेट के लिए 29 रन जोड़े लेकिन बेन स्टोक्स ने विराट को पगबाधा कर भारतीय उम्मीदों का अंत कर दिया। विराट ने अपना अर्धशतक पूरा किया था लेकिन स्टोक्स की तेजी से अंदर आती गेंद विराट के पैड से टकराई और इंग्लिश खिलाड़ियों की अपील पर अंपायर अलीम डार ने अपनी उंगली उठा दी। विराट ने डीआरएस के लिए इशारा किया लेकिन अंपायर का फैसला कायम रहा।

विराट निराशा के साथ पवेलियन चल दिए और पूरा इंग्लिश खेमा खुशी से उछाल पड़ा। उन्हें मालूम था कि मोर्चा फतह हो चुका है। विराट ने 185 मिनट क्रीज पर रहकर 93 गेंदों का सामना किया और 51 रन में चार चौके लगाए। विराट ने मैच में 200 रन भी पूरे किए। स्टोक्स ने विराट का विकेट लेने के तीन गेंद बाद ही मोहम्मद शमी को विकेट के पीछे कैच करा दिया।

भारत का सातवां और आठवां विकेट 141 के स्कोर पर गिरा। भारत की आखिरी उम्मीद पांड्या पर टिकी हुई थी। इशांत शर्मा ने दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए लेकिन उनका विकेट 154 के स्कोर पर गिर गया। इशांत को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने पगबाधा किया। स्टोक्स ने पांड्या को स्लिप में एलेस्टेयर कुक के हाथों कैच कराकर भारतीय पारी का 162 रन पर अंत कर दिया।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top