पंजाब

‘नहीं खुलने देेंगे शराब का ठेका’

Villagers, Protest, Committee, Strike, Raised, Workers, Village, Punjab

कैरे वासियों ने शराब के ठेके के विरुद्ध खोला मोर्चा

शहिणा /टल्लेवाल(राजिंद्र शर्मा)। गांव कैरे में शराब के कोढ़ को खत्म करने के उद्देश्य से ‘आओ समाज नशा मुक्त बनाऐं’ समिति के नेतृत्व में गांववासियों ने धरना दिया और शराब के खोले जा रहे ठेके को बंद किए जाने तक संघर्ष जारी रखने की चेतावनी दी।

जानकारी देते हुए प्रधान युनाईटेड अकाली दल परमजीत कैरे ने बताया कि उनके गांव में 2010 में शराब का ठेका खोला गया था जो गांव वासियों के विरोध के चलते बंद भी कर दिया गया था।

उस समय से लेकर अब तक इस गांव में कोई भी शराब का ठेका नहीं खोला गया। परंतु इस वर्ष चीमा रोड पर अनाज मंडी में कुरड़ ड्रेन के किनारे जबरदस्ती शराब का ठेका खोला जा रहा है। इस मौके शराब के ठेके पर शराब लेने आए व्यक्तियों को दूध की बोतलें भी बांटी गई।

गांव वासियों की प्रशासन से मांग है कि खोला जा रहा शराब का ठेका तुरंत बंद करवाया जाए। गांव वासियों ने कहा कि गांव में किसी भी कीमत पर शराब के ठेका नहीं खोलने दिया जाएगा। इस मौके एकत्रित प्रदर्शनकारियों की ओर से प्रशासन का पुतला भी फूंका गया। ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक शराब का ठेका बंद नहीं किया जाता तब तक उनकी ओर से संघर्ष जारी रहेगा।

इस बारे में ईटीओ एक्साईज लखवीर सिंह चहल के साथ संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से दी मंजूरी के बाद ही गांव कैरे में शराब का ठेका खोला गया है। गांव वासियों का विरोध नाजायज है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top