हरियाणा

नेशनल हाइवे पर अंडर पास की मांग

Villagers, Jammed, Highway, Strike, Raised, DSP, Govt School, Students

बिफरे ग्रामीणों ने हाइवे पर लगाया जाम

  • सीपीएस डॉ. कमल गुप्ता को दिया ज्ञापन, तहसीलदार व डीएसपी ने खुलवाया जाम

बरवाला (सच कहूँ न्यूज)। नेशनल हाइवे 52 को राजगढ़ से कैथल तक 4 लाइन किए जाने का काम जारी है। बरवाला के आस-पास भी इसका निर्माण हो कार्य चल रहा है। सरसौद के नजदीक सड़क क्रॉसिंग के लिए कोई अंडर-पास या फिर रास्ता न होने की वजह से आए दिन गांव में हादसे हो रहे हैं। ऐसे में मामले को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का गुस्सा चरम पर पहुंच गया। रोषित ग्रामीणों ने नेशनल हाइवे पर जाम लगा दिया।

गांव के सरकारी स्कूल की छात्राएं भी इस दौरान सड़क पर बैठ गई। जाम के चलते करीबन 1 घंटे तक नेशनल हाइवे हिसार-चंडीगढ़ पर वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही। इस बीच मामले की सूचना पाकर मौके पर तहसीलदार राजेश कुमार, डीएसपी जयपाल सिंह व थाना प्रभारी गौरव शर्मा पहुंचे तथा ग्रामीणों की समस्या सुन इसका समाधान करवाए जाने का आश्वासन दिया। वहीं जिस वक्त ग्रामीण जाम लगा रहे थे, उस बीच वहां से सीपीएस डॉ. कमल गुप्ता गुजर रहे थे, गुप्ता बरवाला में बूस्टिंग स्टेशन का उद्घाटन करने जा रहे थे।

मांग को लेकर एक पत्र सीपीएस गुप्ता को भी दिया

ऐसे में ग्रामीणों को एकत्रित होता देख, वे भी रुक गए। ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर एक पत्र सीपीएस गुप्ता को भी दिया। जाम लगाने वालों ने कहा कि जेवरा, सरसौद और बिचपड़ी के बच्चे पढ़ने के लिए सरसौद स्थित सरकारी स्कूल में आते हैं, लेकिन स्कूल के सामने न तो किसी प्रकार का रास्ता छोड़ा गया है न ही किसी प्रकार के अवरोधक बनाए गए हैं।

ऐसे में अब तक यहां कई सड़क हादसे हो चुके हैं। मामले को लेकर नेशनल हाइवे अथॉरिटी से मांग भी की जा चुकी है कि यहां इस समस्या का निदान करवाया जाए। लेकिन नतीजा सिफर रहा। ऐसे में मजबूरन यह कदम उठाना पड़ा। ग्रामीणों ने प्रशासन से इस दिशा में कदम उठाने की मांग की है। जाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार राजेश कुमार ने ग्रामीणों की समस्या सुन समस्या के हल बारे आला अधिकारियों से बातचीत कर समस्या का निदान करवाए जाने का आश्वासन दिया, जिसके बाद ग्रामीण शांत हो गए।

व्यायाम शाला में घटिया सामग्री लगाए जाने पर भड़के ग्रामीण

गांव ढाड में निर्माणाधीन व्याम शाला में घटिया स्तर की सामग्री लगाए जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को ग्रामीणों ने विरोध जताया है। भड़के ग्रामीणों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। गांव के विश्वास युवा संगठन की अगुवाई में ग्रामीणों ने इस बाबत एसडीएम पृथ्वी सिंह से भी मुलाकात कर मामले की जांच करवाने की मांग की है।

शिकायत में ग्रामीण जसबीर, प्रदीप, काला, वीरेंद्र सिंह, विश्वास युवा संगठन के पदाधिकारी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि गांव में एक व्यायामशाला का निर्माण कार्य चल रहा है। लेकिन निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस संबध में ग्रामीणों ने जेई व गांव के सरपंच से भी बातचीत की तथा ऐसा करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की।

लेकिन दोनों का कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मामले में ठेकेदार के साथ जेई व सरपंच मिलीभगत किए हुए है। ऐसे में इस प्रकरण की जांच कर ठोस कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए। एसडीएम पृथ्वी सिंह ने इस बाबत ठोस कार्रवाई किए जाने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top