खेल

वेस्नीना बनीं इंडियन वेल्स चैंपियन

Vesnina, Win, Indian Wells Champion, sports

इंडियन वेल्स (एजेंसी)। Indian Wells Champion  रुस की एलीना वेस्नीना ने हमवतन स्वेत्लाना कुज्नेत्सोवा को तीन सेटों के कड़े संघर्ष में 6-7, 7-5, 6-4 से हराकर इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट का महिला एक खिताब हासिल कर लिया है जो उनके करियर की सबसे बड़ी जीत भी है। तीन घंटे तेज धूप में हार्ड कोर्ट पर हुए इस मुकाबले में दोनों खिलाड़ियों ने तीन घंटे से भी देर तक संघर्ष किया जहां वेस्नीना ने दूसरे चैंपियनशिप अंक के साथ आठवीं सीड कुज्नेत्सोवा के खिलाफ जीत अपने नाम कर ली।

30 वर्षीय वेस्नीना के लिए यह करियर की सबसे बड़ी खिताबी जीत है जिसकी बदौलत अब वह डब्ल्यूटीए रैंकिंग में अपने सर्वश्रेष्ठ 13वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। गत माह वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 15वीं रैंकिंग पर पहुंची थीं। हालांकि वेस्नीना के लिए हमवतन खिलाड़ी को हराना आसान नहीं रहा और पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी वह एक समय 1-4 से पिछड़ गई थीं। लेकिन फिर अगले चारों गेम उन्होंने जीते और बढ़त हासिल की। रुसी खिलाड़ी वेस्नीना ने मैच के बाद कहा कि जब दूसरे सेट में भी मैं पिछड़ गई तो मुझे लगा कि स्वेत्लाना जीतने वाली हैं इसलिए मैंने आराम से खेलना शुरु कर दिया।

 Indian Wells Champion. फाइनल में खेल रहीं कुज्नेत्सोवा इस बार भी खिताब से चूक गई

लेकिन फिर स्वेत्लाना कुछ लय से भटक गई और मैंने अपने मौके भुनाए। वेस्नीना ने अपना आखिरी डब्ल्यूटीए खिताब 2013 में ईस्टबोर्न और होबार्ट में जीता था। 14वीं सीड खिलाड़ी जीतने के साथ ही कोर्ट पर लेट गई और फिर कुज्नेत्सोवा को गले लगाया।

हालांकि मुकाबला दोनों के बीच बराबरी का रहा जहां 34 गेम में 16 बार सर्विस ब्रेक हुई तो वेस्नीना ने सात बार सर्विस गंवाई। वहीं तीसरी बार इंडियन वेल्स फाइनल में खेल रहीं कुज्नेत्सोवा इस बार भी खिताब से चूक गई। उन्होंने 2008 में यहां आखिरी बार फाइनल में जगह बनाई थी।  Indian Wells Champion

वहीं इंडियन वेल्स में इस बार यह दिलचस्प रहा जहां पुरुष फाइनल में दोनों स्विटजरलैंड के खिलाड़ियों रोजर फेडरर और स्टेनिसलास वावरिंका के बीच मुकाबला हुआ तो वहीं महिला फाइनल में भी दोनों हमवतन रुसी खिलाड़ियों में भिड़ंत हुई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top