[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
देश

अतिक्रमणों को चिह्नित करने का कार्य शुरू

KesariSinghPur, BabuLal:  कस्बे में 2.50 करोड़ की लागत से बनने वाले गौरव पथ में आ रहे अतिक्रमणों को चिह्नित करने का कार्य मंगलवार को नगर पालिका द्वारा शुरू कर दिया गया। सुबह जैसे ही पालिका प्रशासन का अमला तहसील कार्यालय से हाथों में लाल रंग के निशान लगाता चुंगी नाका नम्बर तीन से डॉक्टर भीम राव अम्बेडकर धर्मशाला के पास चिह्न लगाता पहुंचा तो तमाशबीनों की भीड़ जुट गई और अतिक्रमणधारियों में हड़कंप मच गया। जिनकी दुकानों या मकानों को क्रॉस के लाल निशानों से चिह्नित किया गया है वो लोग काफी चिंतित नजर आ रहे थे। इस मुख्य सड़क के दोनों ओर सबसे ज्यादा लोगों ने अतिक्रमण कर दुकानों मकानों का निर्माण कर रखा है। नगर पालिका भवन से लेकर शहीदे आजम उधम सिंह चौक तक 80 फीट गौरव पथ का निर्माण होगा। इसी तरह अंबेडकर चौक होते हुए कमल सिनेमा के आगे से रेलवे फाटक तक 50 फीट चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। कनिष्ठ अभियंता सिद्धार्थ जांदू ने जानकारी देते हुए बताया कि सड़क के दोनों साईड हुए अतिक्रमणों की पैमाइश की जा रही है। वर्तमान में सड़क का साईज कही 20 फीट है तो कही 18 फीट ही बचा हुआ है।

हटाए जाएंगे अतिक्रमण
अधिशाषी अधिकारी नरेश कुमार रस्सेवट ने बताया कि अतिक्रमणों की सूची बनाई जा रही है। 15 दिसम्बर को सभी अतिक्रमणधारियों को नोटिस जारी करके सात दिन का समय दिया जाएगा। इस अवधि में अगर किसी ने अतिक्रमण नहीं हटाया तो पालिका प्रशासन अपने स्तर पर जेसीबी की सहायता से कब्जे तोड़ने के बाद मलबे को भी जप्त करते हुए कानूनी कार्यवाही करेगा ।

ये भी होंगे ध्वस्त
गौरव पथ के रास्ते में आने वाले मुख्य अतिक्रमणों में नगर पालिका द्वारा बनाया गया चुंगी नाका 6 का कमरा, सेना का बेंकर, राजकीय माध्यमिक विद्यालय की चार दिवारी एवं दो कमरे, फरीदसर बस स्टैंड में बना प्रतीक्षालय एवं शौचालय भी इस अतिक्रमणों के लाल निशानों की श्रेणी में आ गए है। पालिका द्वारा शेष निशानदेही व चिह्नीकरण आज बुधवार को भी जारी रहेगा।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top