[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
अंतरराष्ट्रीय ख़बरें

लंदन : वैन ने लोगों को कुचला, दो की मौत

Death, Crushed, Van, Attacks, London

ब्रिटेन में बढ़े हमले

लंदन (एजेंसी)। लंदन में फिसबरी पार्क मस्जिद के पास एक वैन ने राहगीरों को टक्कर मार दी, जिससे दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।‘द सन’ ने घटना की पुष्टि की है। इससे पहले पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मुस्लिम काउंसिल ब्रिटेन (एमसीबी) ने ट्विटर पर कहा कि वैन चालक ने जानबूझकर राहगीरों को कुचलने की कोशिश की। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि रमजान के कारण लोग बड़ी संख्या में नमाज पढ़ने आए थे, जिस कारण यह इलाका काफी व्यस्त था।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, ‘हर कोई चीख और चिल्ला रहा था कि वैन ने लोगों को टक्कर मारी है। लोग मस्जिद से नमाज अदा करके निकल रहे थे, तभी वैन ने टक्कर मारी।गौरतलब है कि पिछले दिनों में ब्रिटेन में इस तरह के हमले बढ़े हैं। तीन जून को लंदन ब्रिज पर और उसके पास के इलाके में लोगों पर ऐसा ही हमला हुआ था, जिसे पुलिस ने आतंकवादी हमला माना था। हमले में 8 लोग मारे गए थे और 50 लोग घायल हुए थे। 22 मार्च को एक व्यक्ति ने लंदन में वेस्टमिस्टर ब्रिज पर लोगों पर कार चढ़ा दी, जबकि एक पुलिसकर्मी को चाकू से मार डाला। इस हमले में कुल पांच लोग मारे गए थे।

यह खौफनाक घटना है। इस दुर्घटना में जो भी घायल हुए हैं, उनके परिजन और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

थेरेसा मे, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री

मैं फिसबरी पार्क के पास हुई घटना पर पूरी तरह से चौंक गया हूँ। इस भयानक घटना से प्रभावित लोगों और समुदाय के साथ मेरी संवेदनायें है।

जेरेमी कॉर्बिन, विपक्षी लेबर पार्टी के अध्यक्ष

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top