[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
राजस्थान

अवैध हथियार बनाते दो काबू

Arrested, Illegal Weapon, Police, Recovered, Rajasthan

कारखाने से कारतूस व हथियार बरामद

करौली (सच कहूँ न्यूज)। करौली में पुलिस ने रविवार को अवैध हथियार बनाने के कारखाने पर छापा मारा। पुलिस ने वहां हथियार बनाते दो लोगों को अरेस्ट किया है। कारखाने से पुलिस ने हथियार तथा कारतूस व हथियार बनाने का सामान जब्त किया है।

पुलिस को मासलपुर के बिरहटी गांव में अवैध हथियार का कारखाना होने की जानकारी मिली थी। पुलिस ने इस बारे में पुख्ता सबूत जुटाए। पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल के निर्देश पर एक टीम तैयार की गई। मासलपुर थाना प्रभारी गजानंद जाट ने बताया कि पुलिस टीम बिरहटा के जंगलों में पहुंची तो देखा कि पहाड़ के पास छह-सात व्यक्ति अवैध हथियार बना रहे थे। पुलिस को देखकर वे भागने लगे। पुलिस ने प्रहलाद जाटव तथा हरिओम जाटव निवासी बिरहटा को गिरफ्तार कर लिया तथा अन्य आरोपी जंगलों में भागने में सफल हो गए।

ये हथियार व सामन किया बरामद

गिरफ्तार किए गए प्रहलाद जाटव के कब्जे से पिस्टल के चार जिन्दा कारतूस एवं हरिओम के कब्जे से एक देसी बंदूक, पौना तथा एक जिन्दा कारतूस जब्त किया। हथियार बनाने के काम आने वाले 10 मैग्जीन, खाली खोका, 11 रेती, एक बसूला, 19 फनर, दो लोहे की मशीन, गीरा 2, प्लास, एक पेचकस, एक ड्रिल मशीन, 6 रिंच पाना, सात बार्सले, 15 स्प्रिंग मैग्जीन की दो अर्द्धनिर्मित पिस्टल सहित अवैध हथियार बनाने के काम आने वाले औजार जब्त किए। गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की जा रही है तथा फरार आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top