Breaking News

राज्यसभा में अटका तीन तलाक विधेयक

Triple Talaq Bill

तीन तलाक मामला(Triple Talaq Bill):विधेयक मानसून सत्र में भी नहीं हो पाया पारित

नई दिल्ली (एजेंसी)। तीन तलाक(Triple Talaq Bill) से संबंधित विधेयक पर सरकार और विपक्ष के बीच सहमति न बन पाने के कारण इसे शुक्रवार को राज्यसभा में चर्चा के लिए पेश नहीं किया गया और इस तरह यह विधेयक फिर लटक गया। विधेयक सदन की शुक्रवार की कार्य सूची में भी शामिल था।

सभापति एम वेंकैया नायडू ने सदन में गैर-सरकारी कामकाज के दौरान सदस्यों को सूचित किया कि सरकार और विपक्ष के बीच सहमति न बन पाने के कारण विधेयक को शुक्रवार को चर्चा के लिए पेश नहीं किया जायेगा।

मुस्लिम समुदाय की विवाहित महिलाओं के अधिकारों के संरक्षण के लिए मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2017 को लोकसभा ने पारित कर दिया था और इसे गत जनवरी में राज्यसभा में पेश किया गया था लेकिन विपक्ष की आपत्तियों को देखते हुये सरकार ने इसे चर्चा और पारित कराने के लिए आगे नहीं बढ़ाया था।

राज्यसभा में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का बहुमत नहीं है, इसलिए विधेयक पारित कराने के लिए विपक्ष का समर्थन जरूरी है। विपक्ष की आपत्तियों को देखते हुये मंत्रिमंडल ने इस विधेयक में कल तीन संशोधनों को मंजूरी दी थी और सरकार चाहती थी कि इसे शुक्रवार को राज्यसभा में चर्चा और पारित कराने के लिए रखा जाए।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top