[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
Breaking News

भारत और विंडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज

Final, India, West Indies, ODI, Sports, Cricket

रैंकिंग को बरकरार रखने के लिए व वनडे सीरीज जीतने का मौका

किंग्स्टन: भारत और विंडीज के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मैच आज यहां के सबीना पार्क ग्राउंड पर खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए ये मैच काफी अहम है। चौथे वनडे में मिली हार के बाद टीम इंडिया किसी भी हाल में इस मैच को जीतना चाहेगी।

इस सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है और आज होने वाले आखिरी वनडे को जीतकर वो वनडे सीरीज अपने अपने नाम कर सकती है। वहीं अगर किसी कारण से ये मैच नहीं भी होता है तो भी भारत ये सीरीज जीत जाएगा।

टीम इंडिया 114 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ फिलहाल तीसरी पोजिशन पर

ICC वनडे रैंकिंग में टीम इंडिया 114 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ फिलहाल तीसरी पोजिशन पर है। अगर वो ये सीरीज जीत जाती है तो इससे उसकी पोजिशन बरकरार रहेगी। इंडिया अगर ये मैच हार जाती है तो सीरीज ड्रॉ हो जाएगी। निचली रैंकिंग वाली टीम से सीरीज ड्रॉ होने पर भारत को रैंकिंग में नुकसान हो सकता है।

रैंकिंग में भारत के बाद चौथे नंबर पर इंग्लैंड है। जिसके पास भारत से केवल 1 रेटिंग प्वॉइंट कम है। भारत ये मैच हारता है तो इसका फायदा इंग्लैंड की टीम को होगा। वेस्ट इंडीज फिलहाल 79 रेटिंग प्वॉइंट के साथ वनडे रैंकिंग में 9th नंबर पर है। अगर वो सीरीज को ड्रॉ कराने में कामयाब हो जाती है तो ये उसके लिए बड़ी कामयाबी होगी।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top