पंजाब

पुलिस कर्मचारियों को देख ट्रेन से कूदे तीन युवक

Jumped, Train, Police, Arrested, Punjab

मानसा: नशे की लत में डूबे तीन दोस्त सस्ता नशा खरीदने के लिए दिल्ली में अपने रिश्तेदार के यहां गए थे। दिल्ली में यमुना पार शाहदरा में कुछ नशा तस्कर दीपू बागी सिंह के संपर्क में थे जो उन्हें एक हजार रुपए में पांच ग्राम नशे की पुड़िया देता था।

तीनों दोस्त दो साल पहले ही नशे की लत में पड़े। पहले भुक्की अफीम का नशा करते थे, लेकिन बठिंडा के गांव बीड में उन्हें एक तस्कर ने स्मैक का नशा करने का आदी बना दिया।

इसके बाद वह नशा हासिल करने के लिए कभी दिल्ली तो कभी राजस्थान जाते थे। आर्थिक तौर पर कमजोर परिवार से संबंध रखने वाले तीनों युवकों ने पढ़ाई बीच में छोड़ दी। कभी किसी दुकान में कुछ समय के लिए काम करते थे लेकिन उनकी तरफ से नशा करने की आदत के कारण वह काम छोड़ने पर मजबूर हो जाते थे। तीनों युवक नशा करते थे लेकिन कभी तस्करी नहीं।

यही कारण है कि उनके खिलाफ किसी पुलिस थाने में भी किसी तरह का मामला दर्ज नहीं था। यही नहीं नशा करने के संबंध में परिजनों को भी किसी तरह की जानकारी नहीं थी।

यही दो कारण थे जिसे वह राज रहने देना चाहते थे लेकिन आभा एक्सप्रेस में सादी वर्दी में तीन पुलिस कर्मचारियों ने जब तीनों को नशे की हालत में देखा तो पकड़कर उन पर केस दर्ज करने की बात कही। इसके चलते तीनों ने एक साथ ट्रेन से छलांग लगा दी।

नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस सख्ती कर रही है यही कारण है कि हर माह सैकड़ों तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ राजस्थान हरियाणा की सीमाओं पर सख्ती की गई है।

-नवीन सिंगला, एसएसपी, बठिंडा।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top