Breaking News

वेस्ट बैंक हमले में तीन इजरायली नागरिक घायल

Israeli Civilians, Injured, West Bank Attack

यरूशलेम (वार्ता)

इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक के उत्तरी इलाके में गोलीबारी के हमले में दो महिलाओं समेत तीन इजरायली नागरिक घायल हो गये।इजरायली सेना ने रविवार को बताया कि घटना वेस्ट बैंक के बर्कान औद्योगिक क्षेत्र में हुई जहां एक बंदूकधारी ने एक फैक्ट्री के कार्यालय में घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी। हमलावर की पहचान एक 23 वर्षीय फिलीस्तीनी युवक के रुप में की गयी है जो वेस्ट बैंक के तुल करेम शहर का निवासी है।

शिन्हुआ ने पुलिस और सेना के हवाले से बताया कि हमलावर को पकड़ने का प्रयास जारी है। पुलिस घटना के कारणों की भी जांच कर रही है।इजरायली आपात मेडिकल सेवा ने बताया कि इस घटना में घायल एक महिला और पुरुष की स्थिति गंभीर है जबकि एक अन्य महिला मामूली रुप से घायल है। इजरायली मंत्रालय ने इस घटना को ‘गंभीर आतंकवादी हमला’ करार दिया है।

एक सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि ‘परिस्थितियों को देखा जा रहा है।’ इज़राइली मीडिया के मुताबिक शूटर उक्त फैक्ट्री से हाल ही में निकाले जाने से पहले वहां काम करता था। यह घटना विवादित गाजा पट्टी में तनाव के बीच घटित हुआ है जहां फिलिस्तीनी वर्ष 2007 से इजरायल द्वारा लगाए गए नाकाबंदी के खिलाफ गत 30 मार्च से दैनिक रैलियों का आयोजन कर रहे हैं तथा इस दौरान विरोध प्रदर्शनों में इजरायली सेना की गोलीबारी में कम से कम 190 फिलीस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो

लोकप्रिय न्यूज़

To Top