देश

योगी के सीएम बनते ही बूचड़खानों पर गिरी गाज

Discrimination, Religion, Caste, UP, Yogi Adityanath

इलाहाबाद में तीन बूचड़खानों पर जड़ा ताला

लखनऊ। abattoirs Locked. उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ ग्रहण के साथ ‘एक्शन’ में हैं। उन्होंने सोमवार को अपने कार्यकाल के पहले दिन अधिकारियों से 15 दिन में अपनी संपत्तियों का ब्योरा देने को कहा। उन्होंने नौकरियों में मेरिट के आधार पर भर्तियां करने के लिए कहा। योगी की सरकार बनते ही बूचड़खानों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। रविवार को रात में इलाहाबाद के अटाले इलाके में तीन बूचड़खानों पर ताले लगा दिए गए।

रोजी रोटी के लाले पड़े

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार बनते ही एक्शन में हैं। उनकी सरकार बनते ही बूचड़खानों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। रविवार को रात में इलाहाबाद के अटाले इलाके में तीन बूचड़खानों पर ताला लगा दिया गया। हालांकि इन बूचड़खानों के बंद होने से सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी पर संकट खड़ा हो गया है। हालांकि स्थानीय प्रशासन का कहना है कि यह बूचड़खाने पहले ही बंद कर दिए गए थे लेकिन सवाल यह उठता है कि अगर पहले ही बंद थे तो फिर ताला नई सरकार के आने पर क्यों लगाया गया?

निवेश बढ़ाने पर दिया जोर. abattoirs Locked

योगी ने अफसरों से कहा कि अधिकारी लोक संकल्प के हिसाब से योजना बनाएं। इस मौके पर स्वच्छता के लिए सभी अफसरों को शपथ दिलाई गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेश बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट पॉलिसी बेहतर की जाएगी। सीएम ने कहा कि तहसील और थानों में किसी भी तरह का राजनैतिक दबाव नहीं होना चाहिए, जीरो टॉलरेंस होना चाहिए। महिलाओं के प्रति अधिकारी अपना रुख बदलें। उन्होंने कहा कि अधिकारी बजट की तैयारी करें। 15 जून से 15 जुलाई के बीच बजट सत्र हो सकता है।

abattoirs Locked. हत्या मामले में संज्ञान

मुख्यमंत्री ने बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के नेता की हत्या के सिलसिले में राज्य पुलिस प्रमुख से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि उन्होंने डीजीपी जावीद अहमद से ‘सतर्क’ रहने और प्रदेश में अपराधों की रोकथाम के लिए योजना बनाने के लिए कहा है। 44 वर्षीय योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दो उप मुख्यमंत्रियों  केशव प्रसाद मौर्य तथा दिनेश शर्मा  एवं 44 अन्य मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री के रूप में पद एव गोपनीयता की शपथ ली थी। हमेशा भगवा वस्त्र पहने रहने वाले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों के लिए काम करेगी।

  • योगी के पदभार ग्रहण करने के साथ ही नौकरशाहों में तबादलों की अटकलें जोरों पर हैं। गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके योगी आदित्यनाथ अपने संसदीय क्षेत्र में स्थित गोरखनाथ मंदिर के प्रमुख महंत भी हैं।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top