Breaking News

फिर चमकी सर्दी, चली सर्द हवाएं

  • घने कोहरे से रेल-सड़क यातायात प्रभावित
  • बाजार में भी दिखाई दी सुस्ती

HanumanGarh, SachKahoon News:  पहाड़ी क्षेत्र में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में शीत लहर का प्रकोप जारी है। रात के तापमान में भारी गिरावट आई है और शुक्रवार इस सीजन का सबसे सर्द दिन रहा। पिछले कई रोज से जहां सर्दी ने फिर से अपना रंग दिखाना शुरू कर कर दिया है तथा ठंड का प्रकोप बढ़ा है। वहीं रात व सुबह घना कोहरा छाया रहता है। पारा लगातार लुढ़क रहा है। एक बार फिर से ठंडी हवाओं ने मौसम के मिजाज में परिवर्तन करने के साथ ही लोगों को कंपकंपाना शुरू कर दिया है। मौसम ने जिस तरह से पलटी मारना शुरू किया है तथा कोहरे व शीतलहर के चलने से सर्दी का प्रकोप फिर से बढ़ा है उससे इस सीजन में पहली बार लोगों को तेज सर्दी का अहसास हो रहा है। घने कोहरे व सर्द हवाओं के कारण सुबह व शाम के समय सड़क व बाजारों में आवाजाही कम दिखी। लोग गर्म ऊनी कपड़ों से पूरी तरह से ढके दिखे। शीतलहर से पूरा दिन कंपकंपी छूटती रही। मौसम विभाग की भविष्यवाणी है कि आने वाले दिनों में तापमान तेजी से गिरेगा। शुक्रवार सुबह पूरा शहर कोहरे से ढका हुआ था।

रेलगाड़ियां प्रभावित
लंबी दूरी की गाड़ियां अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से ट्रैक पर दौड़ती दिखाई पड़ीं। लंबी दूरी की रेलगाड़ियों के साथ ही 75 से डेढ़ सौ किलोमीटर के दायरे में चलने वाली पैसेंजर रेलगाड़ियां दो से ढाई घंटे की देरी से चलीं। रेलगाड़ियों की देरी से चलने का कारण ट्रैक व सिग्नल का नहीं दिखाई देना बताया जा रहा है। कमोवेश यही हाल सड़क पर वाहनों को दिखाई दिया।

बढ़ी मूंगफली की मांग
गर्म कपड़ों की स्टालों पर दिखाई देने लगी है। भीड़ सर्दी का मौसम शुरू होते ही गर्म कपड़ों के साथ-साथ गजक, मूंगफली, रेवड़ी, तिल गजक आदि की मांग भी बढ़ने लगी है। इस प्रकार की आईटम बिक्री करने वाली दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ दिखाई देने लगी है। धुंध और सर्दी के चलते दुकानदारों ने भी गर्म कपड़ों की स्टालें लगानी शुरू कर दी हैं। गर्म कपड़ों के स्टालों से बाजार में कुछ गहमागमी होनी शुरू हो गई है। पिछले लगभग एक महीने से वीरान पड़े बाजारों में भी गर्म कपड़ों और गजक, मूंगफली की बिक्री ने कुछ राहत दी है।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top