हरियाणा

ट्रांसफार्मर से सामान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश , 1 करोड़ का सामान बरामद

Gang Busted, Arrested, Millions, Case, Police, Haryana

गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र (सच कहूँ न्यूज)। सीआईए-2 और साईबर सैल के आपसी सहयोग से कुरुक्षेत्र व करनाल जिले में ट्रांसफार्मर से करीब 3 करोड़ रुपए की तांबे की तारें चोरी करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों की निशानदेही पर करीब 1 करोड़ रुपए की कीमत का सामान भी बरामद हुआ है। अहम पहलु यह है कि इस गिरोह के सदस्य रोजाना 5 ट्रांसफार्मर से तांबे की तारों को चोरी करते थे।

एसपी अभिषेक गर्ग ने कहा कि 5 जुलाई को अपराध शाखा के उपनिरीक्षक सीता राम, हवलदार राजेश कुमार, हवलदार नरेश कुमार गश्त कर रहे थे तो गुप्त सूचना मिली कि जिला अलवर के गांव मांचा निवासी अमरदीप, दिल्ली तिलक नगर निवासी सुरेन्द्र कुमार व अलवर निवासी साहून गांव उमरी में रात्रि के समय ट्रांसफार्मर चोरी वारदात को अंजाम देंगे। इस सूचना के आधार पर अपराधा शाखा की टीम ने दबिश देकर तीनों आरोपियों को ट्रांसफार्मर का सामान चोरी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

तीनों आरोपियों के खिलाफ दर्ज हैं करीबन 85 मुकदमें

पुलिस ने जब आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपी अमरजीत उर्फ चमन ने इस बात का खुलासा किया कि उसकी मुलाकात सुरेन्द्र के साथ जुलाई 2016 में हुई थी। इस मुलाकात के बाद डीएल-1 जेड ए 6397 कार खरीदी और हरियाणा के कुरुक्षेत्र व करनाल उनके निशाने पर आये। एसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों ने कुरुक्षेत्र से करीब 3 करोड़ रुपए की लागत का सामान ट्रांसफार्मरों से चोरी किया। पूछताछ के दौरान यह तथ्य सामने आए कि तीनों आरोपियों के खिलाफ करीब 85 मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस ने तीनों आरोपियों की निशानदेही पर 200 ट्रांसफार्मरों से चोरी का सामान बरामद किया है। इस सामान की कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है। ये तीनों आरोपी राजस्थान के मूल निवासी हैं और दिल्ली में अपना ठिकाना बनाकर हरियाणा में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top