पंजाब

अंधड़ बना आफ्त: गिरे पेड़, ढहे मकान

Storm, Fallen, Trees, Ruined, Houses, Damaged

अबोहर (सच कहूँ न्यूज)। गत रात्रि करीब 12 बजे आए तेज अंधड़ के कारण शहर एवं आसपास के गांवों में पेड़, फ्लेक्स बोर्ड व मकानों दुकानों के छज्जे गिर गए, जिससे लोगों को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा है वहीं कई क्षेत्रों में बिजली के खंबे टूटने से बिजली व्यवस्था ठप्प हो गई।

जानकारी के अनुसार तेज अंधड़ के कारण बाजार नंबर 4 में स्थित स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के साथ सटे टैक्सी यूनियन के शैड पर बैंक में लगा पीपल का पेड़ गिरने से शैड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। पेड़ के गिरने के कारण इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसी प्रकार से सरकुलर रोड़, अग्रसैन चौंक व मलोट रोड व अन्य क्षेत्रों में लगे बडेÞ-बडेÞ फलेक्स बोर्ड क्षतिग्रस्त हो गए। इसी प्रकार से फाजिल्का रोड स्थित बाला जी कोल्ड स्टोर के संचालक सुरेन्द्र चराया ने बताया कि तेज अांधी के कारण कोल्ड स्टोर का शैड गिरने से उसमें रखे सैकड़ों करेट तथा नीचे खड़े दो कैंटर दबने से हजारों रुपए का नुकसान हो गया।

शैड गिरने से आवारा पशुओं का छीना आशियाना

बीते सप्ताह भयानक पड़ रही गर्मीं से जहां जन जीवन बेहाल था और पारा 47 डिग्री तक पहुंच जाने से मानो आसमान से आग की वर्षा हो रही हो। वहीं गत रात्रि करीबन 12 बजे आये तेज अंधड़ ने जन जीवन प्रभावित कर दिया । उसी के साथ आई बरसात से गर्मी से निजात भी मिली है। परंतु अंधड़ से इलाके में भारी नुकसान भी हुआ है।

गांव वरियाम खेड़ा में रामदेव मंदिर के निकट गौ प्रेमियों द्वारा 4 साल पूर्व आवारा पशुओं के लिए गर्मी-सर्दी के आवास हेतु लाखों रुपये एकत्रित कर बनवाया गया शैड बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे आवारा पशुओं के आवास का आशियाना छिन गया। ध्यानयोग रहे जिस समय रात्रि में 1 बजे हादसा हुआ कोई पशु उसके अंदर नही था। जिससे जीवों के नुकसान होने से बचाव रह गया। अन्यथा दर्जनों पशु इस शेड के नीचे 24बीसों घन्टे रहते ही है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top