Breaking News

भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट आज से ओवल में

The Fifth Test Between India And England In Oval From Today

यहां 47 साल से नहीं जीती इंडिया The Fifth Test Between India And England In Oval From Today

लंदन,एजेंसी। 

भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट शुक्रवार से यहां के केनिंगटन ओवल में खेला जाएगा। भारतीय टीम पांच मैचों की सीरीज 3-1 से हार चुकी है। ओवल में दोनों टीमों ने अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं। इंग्लैंड ने चार टेस्ट जीते। वहीं, भारत एक टेस्ट ही जीत पाया। 1971 में उसने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया था। दोनों टीमों के बीच सात मुकाबले ड्रॉ रहे। सीरीज के इस आखिरी टेस्ट में 19 साल के ओपनर पृथ्वी शॉ को मौका मिल सकता है। उन्हें खराब फॉर्म से गुजर रहे शिखर धवन या लोकेश राहुल की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है।

सीरीज में विराट कोहली ने दो और चेतेश्वर पुजारा ने एक शतक लगाया The Fifth Test Between India And England In Oval From Today

शिखर धवन ने तीन टेस्ट में 158 और लोकेश राहुल ने चार टेस्ट में 113 रन बनाए। हार्दिक पंड्या और रविचंद्रन अश्विन को भी टीम से बाहर किया जा सकता है। पंड्या का बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी खास प्रदर्शन नहीं रहा। सिर्फ नॉटिंघम टेस्ट में ही उन्होंने पांच विकेट लिए। वहीं, अश्विन फिट नहीं हैं। ऐसे में हार्दिक की जगह रवींद्र जडेजा और अश्विन की जगह हनुमा विहारी को मौका दिया जा सकता है। हनुमा ऑफ स्पिन गेंदबाजी के साथ अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने ओवल टेस्ट में क्रिस वोक्स और ओली पोप को जगह दी है। उधर, एलिस्टर कुक का यह आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। उन्होंने 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर में अपना पहला टेस्ट खेला था। अब भारत के खिलाफ ही अपने करियर का आखिरी मुकाबला खेलेंगे। इस मैच में भी जॉनी बेयरस्टो की जगह जोस बटलर विकेटकीपिंग करेंगे। तीसरे टेस्ट के दौरान बेयरस्टो के हाथ में चोट लगी थी, जिस कारण वे चौथे टेस्ट में कीपिंग नहीं कर पाए थे।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top