पंजाब

गोताखोर कुलविन्दर की मृतक देह दुबई से भारत पहुंची

Dead Body, Dostak Kulwinder, India, Dubai

डॉ. ओबराए के परोपकार के लिए हमेशा ऋणी रहेंगे : पीड़ित परिवार

अमृतसर(सच कहूँ न्यूज)। दुबई में अपनी जान गवां बैठे गुरदासपुर जिले से संबंधित गांव वड़ैच के 43 वर्षीय कुलविन्दर सिंह की मृतक देह आज सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के सप्रस्त व प्रसिद्ध समाज सेवक डॉ. एसपी सिंह आॅबराय के प्रयासों द्वारा श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा राजासांसी में पहुँची। उल्लेखनीय है कि पेशे से गोताखोर कुलविन्दर सिंह पिछले कुछ वर्षाें से अपने परिवार को आर्थिक मंदहाली के बोझ से मुक्त करवाने के सपने दिल में लेकर दुबई गया था कि बीती 12 जुलाई को वह अपने काम के लिए समुद्र में गोता लगा कर पानी नीचे गया व अचानक आॅक्सीजन कम हो जाने कारण उसकी मौत की हो गई थी।

जब परिवार को अपने पर टूटे इस कहर का पता चला तो उन्होंने कुलविन्दर के दोस्तों की मदद से डॉ. ओबराए के साथ संपर्क कर उनको कुलविन्दर सिंह की मृतक देह भारत लेकर आने की प्रार्थना की थी, जिस पर तुरंत कार्रवाई करते ओबराए की टीम ने दुबई में सारी जरूरी कागजी कार्रवाई मुकम्मल करवा कर मृतक देह को भारत भेजने का जिम्मा अपने सिर लिया था।

सरबत्त का भला ट्रस्ट अब तक 71 बद -किस्मत युवाआें
की मृतक देहों को ला चुका है भारत : संधू

हवाई अड्डे पर मृतक के पारिवारिक सदस्यों के साथ दुख प्रकट करने पहुंचे ट्रस्ट के माझा जोन के अध्यक्ष सुखजिन्दर सिंह व उप अध्यक्ष मनप्रीत सिंह संधू ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते बताया कि उक्त युवा सहित सरबत का भला ट्रस्ट द्वारा अब तक विभिन्न धर्मों के 71 युवाओं के मृतक शरीर उनके परिजनों तक पहुंचाएं जा चुके हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कुलविन्दर सिंह की मृतक देह भारत भेजने में भारतीय दूतावास व स. ओबराए के निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल ने भी अहम भूमिका निभाई है। इस मौके मृतक के पारिवारिक सदस्यों में राजबीर सिंह गिल, सतनाम सिंह, रशपाल सिंह, सिमरनजीत सिंह, बलविन्दर सिंह, गुरमेज सिंह आदि मौजूद थे।

 

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top