हरियाणा

यूपीएससी परीक्षा में बैठे 10 हजार परीक्षार्थी

Examinee, UPSC Exam, Electronic Device, Ban, Magistrate, Haryana

परीक्षा केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व घड़ी भी रही बैन

  • प्रश्न पत्र देख खिले विद्यार्थियों के चेहरे

गुरुग्राम(सच कहूँ न्यूज)। संघ लोक सेवा आयोग द्वारा रविवार को गुरुग्राम में दो सत्र में आयोजित सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में करीब दस हजार परीक्षार्थी बैठे। इसके लिए शहर में करीब 56 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे और उन पर 22 डयूटी मजिस्ट्रेट और ड्यूटी आॅफिसर भी तैनात किए गए। परीक्षा कक्ष में जाने से प्रत्येक परीक्षार्थियों पर कड़ी नजर रखी गई थी।

किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और घड़ी ले जाने की स्वीकृति नहीं दी गई। सुबह आठ बजे से ही परीक्षा केंद्रों पर चहल-पहल शुरू हो गई। करीब साढ़े आठ बजे से परीक्षा केंद्र के मु यद्वार पर प्रत्येक छात्रों की जांच कर केंद्र में जाने की स्वीकृति दी गई।

इस दौरान कई छात्रों के पास मोबाइल फोन, पेन ड्राइव सहित कई इलेक्ट्रानिक डिवाइस पाए गए। उसे पुलिस की देख रेख में सुरक्षित रख लिया गया। 9 बजे हुई परीक्षा की शुरूआत करीब नौ बजे परीक्षा की शुरूआत हुई। दो घंटे तक चली पहली पारी के प्रश्नों को देख छात्रों के चेहरे खिल उठे। कुछ प्रश्न जटिल थे, इसमें थोड़ी दिक्कतें आई थीं।

पुलिस का रहा कड़ा पहरा

परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र व आस-पास में पुलिस का कड़ा पहरा रहा। परीक्षा के दौरान पुलिस प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखे हुए थी। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस तैनात रही। इसके अलावा पीसीआर परीक्षा केंद्रों के ईद-गिर्द घूमती रही।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top