अन्य खबरें

ठंड में टंकी पर संघर्ष कर रहे अध्यापक

  • पक्की नौकरी की मांग, तीन अध्यापक शामिल
  • माल रोड पर लगाया धरना, चक्का जाम

Bathinda, SachKahoon News:  पक्की नौकरी की मांग कर रहे शहीद किरणजीत कौर ईजीएसए एआइई एवं एसटीआर अध्यापक यूनियन के तीन अध्यापक पिछले कई दिनों से माल रोड पर स्थित वाटर वर्क्स टंकी पर डटे हुए हैं। ठंड के बीच अध्यापकों का संघर्ष दिन-रात जारी है। वीरवार को यूनियन की ओर से माल रोड के एक साइड की रोड पर जाम लगाकर धरना दिया। इस दौरान अपनी मांगों लेकर नारेबाजी करते हुए हलका विधायक की कोठी का घेराव करने भारी संख्या में अध्यापक यूनियन निकल पड़े।

पुलिस से धक्कामुक्की
इस दौरान अध्यापकों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई थी। इस दौरान अध्यापकों व पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई। इस मौके पर अध्यापकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अध्यापक नेताओं का कहना था कि सरकार उन्हें हर बार मीटिंग का देने की बात का बहाना बनाकर उनके संघर्ष को स्थगित करवा देती है लेकिन अब वह सरकार के झूठे आश्वासनों पर नहीं आएंगे।

नीचें नहीं उतरेंगे, चाहे जान चली जाए
टंकी पर चढ़े अध्यापकों ने चेतावनी दी है कि तब तक पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे जब तक उनकी मांगों को माना नहीं जाता। बेशक उनकी टंैकी पर ही क्यों न जान चली जाए। यूनियन की प्रांतीय नेता स्वर्णा देवी ने कहा कि सरकार उनकी मांगों को लेकर टालमटोल का रवैया अपना रही है। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी तब तक निशांत समर मानसा और कर्मजीत कौर पातड़ां टंकी से नीचे नहीं उतरेंगे। विरोध प्रदर्शन कर रहे यूनियन के नेताओं ने कहा कि पानी की टंकी पर उनके साथी लगातार डटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि यूनियन लंबे समय से मांगों को लेकर संघर्ष करती आ रही है लेकिन प्रदेश सरकार उन्हें हर बार झूठे आश्वासन दे रही है। इस मौके मौजूदा मैंबर कुलवंत कुमारी स्वर्ण देवी, दविंद्र मधू, करतार, हरमीत, राजिंद्र रोपड़, सुखजिंद्र, अमरजीत, बलकार पटियाला, समस्त साथी उपस्थित थे।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top