[horizontal_news id="1" scroll_speed="0.1" category="breaking-news"]
पंजाब

अवैध बसों पर ‘सर्जिकल स्ट्राइक’

Surgical Strike, Illegal Buses, Permit, Checking, Barnala, Punjab

भटिंडा में आठ व बरनाला में चार बसें बंद

  • बिना परमिट के चल रही थी आठ बसें
  • बरनाला में विजीलैंस ने 70 बसों की चैकिंग की
  • 2 आॅर्बिट कंपनी सहित 5 बसों के काटे चालान

भटिंडा (अशोक वर्मा)। विजिलैंस ब्यूरो, डीटीओ व आरटीओ विभाग ने संबंधित थानों की पुलिस की मदद से अवैध बसों के खिलाफ एक आप्रेशन शुरू किया गया। इसके तहत भटिंडा में थाना कैंट क्षेत्र में बिना परमिट के विभिन्न रूटों पर चल रही लगभग 8 बसों के खिलाफ कारवाई की गई है।

भटिंडा में चल रही बादलों की आजाद बसों पर शिकंजा कसते हुए आॅर्बिट कंपनी की दो, दो आहलुवालिया, एक स्कूल बस व मालवा मिनी बस सर्विस की बसों के दस्तावेज चैक किए गए जिसमें बसों के परमिट, बीमे आदि कागज दस्तावेज पूरा न होने के कारण चालान करते हुए थाना कैंट पुलिस को सौंप दिया गया। इस मौके उक्त विभाग की कारवाई पर प्राइवेट बस मालिकों ने धाक्केशाही करार दिया। परिवहन विभाग द्वारा चलाए गये अभियान में 8 बसों को बिना दस्तावेजो के पाया गया जिन्हें थाने को सुपूर्द कर दिया गया।

सरकार की कैबिनेट फैसले को अमली जामा पहनाते हुए शुक्रवार को बरनाला में विजीलैंस टीम ने स्थानीय बस अड्डे नजदीक चौंक में नाका लगाकर सभी रूटों की बसों की चैकिंग की। विजीलैंस के नाकाबंदी की जैसे ही प्राईवेट बस चालकों को भिनक लगी तो एक बार ट्रांसपोर्टरों ने बसों के रूट बदल दिए। टीम ने कार्रवाई करते हुए करीब 70 बसों की चैकिंग की।

कागजातों की कमी के कारण 4 बसों को बंद कर दिया। 2 आॅर्बिट कंपनी की बसों सहित 5 बसों के चालान काटे गए। विजीलैंस इंस्पेक्टर सुदर्शन कुमार सैनी ने बताया कि उच्च आधिकारियों के निर्देशानुसार ही चैकिंग अभियान चलाया गया है। विभिन्न कंपनियों की 70 निजी बसों के कागजात चैक किए गए। इस दौरान 4 बसों को बंद किया गया।

बरनाला में ये बसें बंद हुई

एक लिबड़ा बस, एक गुरप्रीत बस, एक खनौरी और एक एसयूए हरगोबिन्द बस शामिल है।

इन बसों के कटे चालान

ट्रैफिक पुलिस ने 5 बसों के चालान भी काटे जिसमें 2 आॅर्बिट कंपनी, 1 दिलप्रीत कंपनी, एक हरगोबिन्द कंपनी और 1 राजिन्दरा कंपनी की बस शामिल हैं। विजीलैंस अधिकारी ने बताया कि आॅर्बिट कंपनी की एक बस के पास असली कागजात नहीं थे और दूसरी बस का चालान प्रेशर हार्न कारण काटा गया है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top