खेल

मैनचेस्टर में हुई साहा की सर्जरी

Surgery, Saha, Manchester, Sports

सनराइजर्स हैदराबाद के कई मैचों में भी नहीं खेले

लंदन (एजेंसी)। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की मैनचेस्टर में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मेडिकल स्टाफ के निरीक्षण में सर्जरी कराई गई है। भारतीय टेस्ट टीम के नियमित विकेटकीपर साहा के कंधे में चोट है जिसके कारण वह इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से शुरु हुई पांच टेस्टों की सीरीज़ के लिए भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

भारतीय टीम बर्मिंघम में फिलहाल अपना पहला टेस्ट खेल रही है। साहा की जगह दिनेश कार्तिक विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं जबकि रिषभ पंत अन्य विकेटकीपर हैं। 33 साल के साहा इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु में खेला गया एकमात्र टेस्ट और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कई मैचों में भी नहीं खेले थे। उस समय उनके अंगूठे में चोट को वजह बताया गया था लेकिन बाद में जांच के बाद पता चला कि उनके कंधे की मांसपेशियों में चोट है।

जल्द स्वास्थ्य की कामना करते हैं: बीसीसीआई

गौरतलब है कि साहा की चोट की सही जांच नहीं कर पाने के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के फिजियो को दोषी पाया गया था, जिसके कारण साहा को सर्जरी से गुजरना पड़ा है। वहीं सर्जरी के बाद अब विकेटकीपर बल्लेबाज़ को करीब दो महीने तक रिहैबिलिटेशन से भी गुजरना होगा जिसके बाद ही वह मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

बीसीसीआई ने अपने ट््वीटर अकाउंट पर साहा की अस्पताल में तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि हम साहा के जल्द स्वास्थ्य की कामना करते हैं। मैनचेस्टर में बीसीसीआई की मेडिकल टीम के निरीक्षण में उनकी लेबरल सर्जरी कराई गई है। कंधे की चोट के कारण उनका इस वर्ष के आखिरी में आस्ट्रेलिया में होने वाली टेस्ट सीरीज़ में खेलना भी संदिग्ध माना जा रहा है।

साहा महेंद्र सिंह धोनी के दिसंबर 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही भारतीय टेस्ट टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने अब तक 32 टेस्ट खेले हैं जिनमें 1164 रन बनाए हैं।

 

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top