Breaking News

गूगल और फेसबुक की मदद से पुलिस ने पकड़ा सुपर चोर

Facebook, Voter, Registration, Social Media, India

नई दिल्ली: पुलिस ने गूगल और फेसबुक की मदद से दिल्ली-एनसीआर में चोरियां करने वाले एक ‘सुपर चोर’ और उसके दो साथियों को अरेस्ट किया है। आरोपी नेताओं, डिप्लोमेट्स और ब्यूरोक्रेट्स जैसे हाईप्रोफाइल लोगों के घरों को निशाना बनाता था। वारदात को अंजाम देने के लिए प्लानिंग के तहत लग्जरी कार में सवार होकर जाता था। आरोपियों के कब्जे से लाखों रुपए कीमत की फॉरेंन करंसी, ज्वैलरी और ब्रॉन्डेड सामान मिला है। एडिशनल डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने सोमवार को बताया कि आरोपी सिद्धार्थ महरोत्रा (27 साल) पीतमपुरा का रहने वाला है, उसके पिता बैंक में बड़े अफसर हैं।

सुपर चोर को पकड़ने का हाईटेक प्लान

एक सीनियर अफसर ने बताया कि सिद्धार्थ को पकड़ने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। टीम ने गूगल पर चोरी से जुड़े कई बदमाशों के नाम और उनसे जुड़े कीवर्ड डालकर सर्च किए, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली। चूंकि कई सीसीटीवी में दिखे चोर का ड्रेसअप किसी पढ़े-लिखे और अच्छे घर के लड़के जैसा था। इसलिए बाद में ‘ऑफिसर सन अरेस्टेड’ डालकर सर्च किया।

इसके बाद गूगल पर नोएडा की पुरानी फोटो मिली, इसमें दिख रहे शख्स की शक्ल सिद्धार्थ से काफी हद तक मिल रही थी। गूगल पर मिली फोटो सिद्धार्थ की थी, जब नोएडा पुलिस ने उसे चोरी के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद आरोपी सिद्धार्थ का फेसबुक अकाउंट खंगाला गया। इसमें पुलिस को कार के साथ उसकी फोटो मिली, बाद में कार के नंबर से डिटेल जुटाई गई। तब जाकर पुलिस इस सुपर चोर को गिरफ्तार कर पाई।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top