दिल्ली एनसीआर

चीनी मिल की स्लैब गिरी 17 घायल

Sugar mill Hardoi

हरदोई (एजेंसी)। उत्तर प्रदेश में हरदोई जिले के हरियावा क्षेत्र एक शुगर मिल Sugar mill Hardoi में निमार्णाधीन टरबाइन की स्लैब गिरने से 17 मजदूर घायल हो गए।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि डीएससीएल ग्रुप की शुगर मिल में रविवार रात नई लगने वाली टरबाइन की बिल्डिंग के कंस्ट्रक्शन का कार्य चल रहा था। उसी दौरान तीसरी मंजिल की स्लैब डाली जा रही थी। स्लैब डालने के काम में ऊपर 17 मजदूर लगे हुए थे। अचानक पूरी की पूरी स्लैब भरभरकार कर नीचे आ गिरी।

जिसके कारण स्लैब डालने के काम में जुटे सभी मजदूर मलबे के नीचे दब गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुगर मिल की क्रेनों और जेसीबी मशीनों की मदद से तत्काल रेस्क्यू आपरेशन शुरू करके मलवा हटाकर उसके नीचे दबे सभी मजदूरों को बाहर निकाला।

गनीमत रही की तेजी से हुए रेस्क्यू के कारण किसी भी मजदूर की इस बड़े हादसे में जान नहीं गई लेकिन कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे 11 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हे तत्काल जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए कंस्ट्रक्शन परिसर को सील कर दिया है। पुलिस ने निर्माण करा रहे कंपनी के एक मैनेजर को भी फिलहाल पूछताछ के लिए डिटेन किया हुआ है।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

 

लोकप्रिय न्यूज़

To Top