पंजाब

मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे विद्यार्थी

Student, Hunger Strike, Meet, Demands, Punjab

फीसों की वसूली को लेकर विद्यार्थियों का संघर्ष हुआ तेज

नाभा(तरूण कुमार शर्मा)। रिपुदमन कॉलेज नाभा में दलित व अन्य वर्गों के विद्यार्थियों से पीटीए फंड के नाम नीचे वसूले जा रहे टैक्स के खिलाफ 16 जुलाई से संघर्ष कर रहे विद्याथियों के सब्र का पैमाना भर गया व उनकी तरफ से आज पंजाब स्टूडैंट यूनियन के नेतृत्व में भूख हड़ताल शुरू कर दी है। पहले दिन भूख हड़ताल पर बैठने की शुरूआत मुख्य तौर पर अमनदीप कौर, हरविन्दर कौर, जसविन्दर कौर, हुसनजीत सिंह, गुरध्यान सिंह ने की।

टैक्निकल सर्विस यूनियन हिरावल दस्ता ग्रुप आया समर्थन में

भूख हड़ताल मौके संबोधित करते पीएसयू के राज्य समिति मैंबर गुरसेवक सिंह, जिला नेता खुसविन्दर सिंह और हरजीत सिंह ने कहा कि रिपुदमन कॉलेज प्रशासन की तरफ से अवैध रूप में फीसें वसूलने के खिलाफ विद्यार्थी पीऐसयू के नेतृत्व में काफी लंबे समय से संघर्ष करते आ रहे हैं परंतु विद्यार्थियों के हितों को लगातार अनदेखा किया जा रहा है। 25 जुलाई को एसडीएम नाभा कार्यालय के आगे विद्यार्थियों और उनके माता-पिता की ओर से धरना देकर ज्ञापन भी तहसीलदार को सौंपा गया था परंतु आज तक सिविल प्रशासन की ओर से न तो कोई हल किया गया व न ही कोई बातचीत का न्योता दिया गया

2 अगस्त को एसडीएम कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी

जिस कारण विद्यार्थियों की ओर से आज से भूख हड़ताल करते हुए सार्वजनिक व लोकतांत्रिक संगठनों को और पूरे जिले के विद्यार्थियों को साथ ले कर 2 अगस्त को एसडीएम नाभा के कार्यालय का घेराव किया जायेगा। भूख हड़ताल व विद्यार्थियों के संघर्ष के समर्थन में टैक्निकल सर्विस यूनियन हिरावल दस्ता ग्रुप की ओर से गुरचरन सिंह और बलविन्दर सिंह अपने साथियों सहित पहुंचे व उन की तरफ से विद्यार्थियों को हर संभव सहयोग व संघर्ष में बढ़Þ चढ़ कर हिस्सा लेने की घोषणा की गई।

जिला नेता दलजीत कौर व रणदीप सिंह ने कहा कि उपरोक्त जानकारी के अलावा अन्य मांगों जैसे वार्षिक ढाई लाख से कम आमदन वाले समूह वर्गों के विद्यार्थियों की फीस माफी, लड़कियों की हर स्तर की शिक्षा मुफ़्त करवाने के लिए लगातार संघर्ष के मैदान में जूझ रहे हैं।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top