Breaking News

खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा पर रोक

Stop, Amarnath, Yatra, Due, Bad, Weather

बारिश के कारण बालटाल मार्ग पर जगह-जगह  भूस्खलन

Stop the Amarnath Yatra due to bad weather

नई दिल्ली (एजेंसी)।  लगातार हो रही बारिश के चलते जम्मू – कश्मीर में भूस्खलन की परेशानी देखने को मिल रही हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए आज अमरनाथ यात्रा को पूरी तरह से रोक दिया गया है Stop the Amarnath Yatra due to bad weather। जम्मू – कश्मीर में खराब मौसम के चलते श्रद्धालुओं को जम्मू कैंप पर ही रोका गया है। इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया बारिश के कारण बालटाल मार्ग पर जगह-जगह होने वाले भूस्खलनों की वजह से आज इस मार्ग से अमरनाथ यात्रा निलंबित रही।

5 हजार से अधिक श्रद्धालु बालटाल व पहलगाम आधार शिविर में फंसे

Stop the Amarnath Yatra due to bad weather

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई जगहों पर भूस्खलन की वजह से काली माता ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया है जिसकी वजह से बालटाल मार्ग से अमरनाथ यात्रा को रोकना पड़ा।इसके कारण 5 हजार से अधिक श्रद्धालु बालटाल व पहलगाम आधार शिविर में फंसे हुए हैं, उन्हें मौसम के खुलने का इंतजार है। प्रशासन का मानना है कि यदि लगातार मौसम खराब रहा तो फिर बेस कैंप में और यात्रियों को रखने में दिक्कतें आएंगी, जिसके कारण प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। इस वजह से जम्मू आधार शिविर से भी जत्थे की रवानगी रोकनी पड़ेगी।

Stop the Amarnath Yatra due to bad weather

अधिकारियों ने कहा कि सुबह करीब 6.30 बजे बारिश में ही कड़ी सुरक्षा के बीच तीर्थ यात्री 90 वाहनों के काफिले में भगवती नगर आधार शिविर से रवाना हुए। बनिहाल-ऊधमपुर सैक्टर में भारी बारिश से पंथाल, नेदगार्ड, डिगडोल और समरोली में आज सुबह भूस्खलन की घटनाएं हुईं। पत्थर गिरने से 260 किलोमीटर लंबा राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। जिसे जवानों ने साफ किया।

Hindi News से जुडे अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें Facebook और Twitter पर फॉलो करें।

लोकप्रिय न्यूज़

To Top